ताज़ा खबर
 

कन्‍हैया कुमार से भी खतरनाक हैं शरजील इमाम के शब्‍द, उसे जेल में डाला जाएगा: अमित शाह

अमित शाह ने कहा कि शरजील की वीडियो देखी, उसका भाषण सुना, वह कन्हैया कुमार से भी खतरनाक बात बोल रहा है। आज दिल्ली पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया है और उसे दिल्ली लाया जा रहा है।

अमित शाह ने शरजील इमाम को कन्हैया कुमार से भी खतरनाक बताया। (फाइल फोटो)

केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने असम को भारत से काटने की बात करने वाले जेएनयू छात्र शरजील इमाम को कन्हैया कुमार से भी खतरनाक बताया है। रायपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि शरजील की वीडियो देखी, उसका भाषण सुना, वह कन्हैया कुमार से भी खतरनाक बात बोल रहा है। आज दिल्ली पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया है और उसे दिल्ली लाया जा रहा है। उसे जेल में रखा जाएगा।

बता दें कि शरजील इमाम का एक वीडियो सामने आया था, जिसमें शरजील ने असम और पूरे नॉर्थ ईस्ट को भारत से काटने की बात कही थी। शरजील का यह वीडियो खासा वायरल हुआ। जिसके बाद शरजील के खिलाफ असम, उत्तर प्रदेश और दिल्ली में एफआईआर दर्ज की गई। एफआईआर में देशद्रोह की धाराएं भी जोड़ी गई हैं। दिल्ली पुलिस ने आज शरजील को बिहार से गिरफ्तार किया है।

शरजील जेएनयू यूनिवर्सिटी में आधुनिक इतिहास में पीएचडी कर रहा है। शरजील से पहले जेएनयू के ही छात्र कन्हैया कुमार भी अपने एक बयान को लेकर आलोचनकों के निशाने पर आ गए थे। बयान को लेकर कन्हैया कुमार के खिलाफ भी एफआईआर हुई थी। फिलहाल यह मामला अभी अदालत में है।

रैली के दौरान अमित शाह ने शरजील के बयान पर तंज कसते हुए कहा कि चिकन नेक को काट दो, असम भारत से कट जाएगा। अरे सात पुश्तें लग जाएंगी भैया, असम ऐसे नहीं कटेगा।

केन्द्रीय गृह मंत्री ने कहा कि ‘भारत के टुकड़े करने की बात करने वालों को जेल में डालना चाहिए कि नहीं? मोदी जी ने फैसला किया है कि कन्हैया एंड कंपनी को जेल में डाल दो।’

अमित शाह ने पूर्व की कांग्रेस सरकारों पर तुष्टिकरण को बढ़ावा देने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि पूर्व की सरकारों ने देश के दुश्मनों के खिलाफ कदम उठाने के बजाय अपने वोट बैंक की चिंता की। उनके शासन में देश की कोई सुरक्षा नीति नहीं थी।

बता दें कि शरजील इमाम बिहार के जहानाबाद का निवासी है और इन दिनों जेएनयू में रहकर पीएचडी कर रहा है। शरजील इमाम को ही सीएए के खिलाफ शाहीन बाग के विरोध प्रदर्शन का आयोजक बताया जा रहा है। शरजील ने शाहीब बाग की तरह की देश में अलग-अलग जगह विरोध प्रदर्शन और चक्का जाम करने की बात कही थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 केंद्र पर कन्हैया कुमार का वार- इनके लिए बापू भी थे ‘गद्दार’, ट्रोल्स का पलटवार- पहले तो अफजल, याकूब याद आते थे
2 नागरिकता विवादः शाहीन बाग में पिस्तौल लहरा धमकाने लगा शख्स, शहला राशिद बोलीं- ये अमित शाह की ‘बदजुबानी’ का नतीजा
3 CAA के खिलाफ BJP विधायक ने ही खोला मोर्चा, बोले- देश में गृह युद्ध जैसे हालात, मुस्लिम हमें देखना भी पसंद नहीं कर रहे…
ये पढ़ा क्या?
X