ताज़ा खबर
 

बिहार में जेडीयू संग गठबंधन नहीं टूटेगा, पटना में अमित शाह का ऐलान

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने पटना में कहा बिहार में नीतीश कुमार के साथ गठबंधन जारी रहेगा। आगामी लोकसभा चुनाव में यहां की सभी 40 सीटों पर हमारे प्रत्याशी विजयी होंगे।

पटना के ज्ञान भवन में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह (Pic credit- Video grab)

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह गरूवार को बिहार दौरे पर पहुंचे। यहां उन्होंने बीते कई दिनों से जदयू और एनडीए के बीच के रिश्ते पर चल रही चर्चाओं पर विराम लगाते हुए कहा कि बिहार में हमारा गठबंधन नीतीश कुमार के साथ है और यह बना रहेगा। पटना के ज्ञान भवन में आयोजित भाजपा कार्यकर्ताओं के संबोधन में उन्होंने पार्टी की मजबूती पर बल तो दिया ही, तमाम तरह की अटकलों को भी खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि हम एकजुट हैं। हमें अपने सहयोंगियों को संभालना आता है। हमारे सभी सहयोगी हमारे साथ हैं। नीतीश कुमार भी साथ हैं और हमेशा साथ बने रहेंगे। आगामी लोकसभा चुनाव में यहां की सभी 40 सीटों पर हमारे प्रत्याशी विजयी होंगे।

शाह ने कहा कि बिहार से ही हमने कांग्रेस मुक्त भारत अभियान की शुरूआत की थी। अब वह समय आ गया है कि देश से कांग्रेस को पूरी तरह उखाड़ देना है। बिहार से भी पूरी तरह कांग्रेस का खात्मा हो जाएगा। जिस तरह से 2014 के लोकसभा चुनाव में केंद्र में पूर्ण बहुमत से हमारी सरकार बनी थी, 2019 में भी पूर्ण बहुमत की सरकार बनानी है। राहुल गांधी पर तंज करते हुए शाह ने कहा कि  वे घूम-घूम कर सवाल पूछते हैं। उन्हें तो जबाव देना चाहिए। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए शाह ने कहा कि जिस परिवार ने देश को बर्बाद किया है, उसका हर हाल में देश से सफाया कर देना है।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि हमने चार वर्षों में वह काम कर दिखाया, जो इन्होंने चार दशकों में नहीं किया। हमारी पार्टी एक परिवार की पार्टी नहीं है। यह जनता की पार्टी है। कार्यकर्ताओं की पार्टी है। 1950 से 2018 तक हमारे कार्यकर्ताओं ने संघर्ष किया है। श्यामा प्रसाद मुखर्जी, कैलाशपति मिश्र जैसे नेताओं के योगदान की वजह से आज भाजपा यहां तक पहुंची है। आज भी भाजपा कार्यकर्ताओं पर लगातार कई राज्यो में हमले हो रहे हैं। उन्हें डराया जा रहा है, लेकिन हम झुकने वाले नहीं हैं। उन्होंने कहा कि बिहार की धरती महान है। इस धरती को मैं नमन करता हूं। इस एेतिहासिक धरती का अपना महत्व है।

वहीं, इससे पहले पटना पहुंचने पर एयरपोर्ट पर बिहार भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय, बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव, सह प्रभारी पवन शर्मा, सीआर पाटिल, उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी, नीतीश सरकार में भाजपा कोटे मंत्रियों सहित सैंकड़ों की संख्या में कार्यकर्ताओं ने अमित शाह का स्वागत किया। यहां से वे स्टेट गेस्टहाउस पहुंचे, जहां उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ सुबह का नाश्ता किया। लगभग पैंतालिस मिनट तक दोनों के बीच बात हुई।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App