ताज़ा खबर
 

फेसबुक पर नरेंद्र मोदी के बाद 1 करोड़ से ज्यादा फॉलोअर्स वाले दूसरे राजनेता बने अमित शाह

माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर उनके फॉलोअर्स की संख्या 58 लाख 89 हजार 5 सौ के करीब है।
बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह।

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के फेसबुक पर 1 करोड़ से ज्यादा फॉलोअर्स हो गए हैं। बीजेपी ने ट्विटर पर एक पोस्ट के जरिए इसकी जानकारी दी। पार्टी ने यह भी कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद वह फेसबुक पर फॉलो किए जाने वाले दूसरे भारतीय राजनेता बन गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फेसबुक पर 4 करोड़ 26 लाख फॉलोअर्स हैं। फेसबुक पर 1 करोड़ 20 हजार फॉलोअर्स वाले अमित शाह ने लोगों को धन्यवाद दिया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, आप सभी के स्नेह एवं सहयोग के लिए दिल से धन्यवाद। अमित शाह ट्विटर पर भी काफी एक्टिव रहते हैं। माइक्रो ब्लॉगिंग साइट पर उनके फॉलोअर्स की संख्या 58 लाख 89 हजार 5 सौ के करीब है। बिहार में महागठबंधन टूटने और नीतीश कुमार की अगुआई में एनडीए सरकार लौटने के पीछे अमित शाह का ही दिमाग बताया जा रहा है।

इससे पहले राज्यसभा में जाने की स्थिति में भाजपा अध्यक्ष पद छोड़ने की अटकलों को विराम देते हुए अमित शाह ने कहा था कि उनका पार्टी अध्यक्ष पद छोड़ने का सवाल नहीं है। वह अपनी जिम्मेदारी को पूरी खुशी और तन्मयता से निभा रहे हैं। कुछ दिनों पहले अमित शाह की संपत्ति में इस भारी बढ़ोत्तरी की खबर देश के कई अखबारों में छपीं थीं। प्रमुख अंग्रेजी अखबारों में से एक ‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ और ‘इकोनॉमिक टाइम्स’ ने भी अपने वेबसाइट पर इस खबर को प्रकाशित किया था। हालांकि बाद में ये खबरें कई न्यूज वेबसाइट ने हटा ली गई थीं। इस पर पार्टी ने स्पष्टीकरण भी जारी किया था।

पार्टी की प्रेस रिलीज में कहा गया कि साल 2012 में पेश किए गए हलफनामें में स्पष्ट है कि अमित शाह और उनकी पत्नी श्रीमती सोनल बेन की चल अचल संपत्ति कुल 10.99 करोड़ रुपए थी। उनकी स्वर्गवासी माता कुसुम जैन जी के निधन के बाद पैतृक संपत्ति (18.85 करोड़) अमित शाह जी को कोर्ट के माध्यम से 28.02.2013 को प्राप्त हुई है। इससे साल 2013 से उनकी संपत्ति 29.84 करोड़ रुपए हो गई थी जो अब 34.31 करोड़ है। इसमें से अधिकांश वृद्धि सम्पत्ति के मूल्यवृद्धि के कारण हुई है।

देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. T
    Toto
    Aug 2, 2017 at 9:04 am
    रोज़गार बे-रोज़गारों को
    (0)(0)
    Reply