अमित शाह से मिले आरोपी बेटे के मंत्री पिता, राहुल गांधी को दी गई थी लखीमपुर जाने की इजाजत लेकिन लखनऊ में रोका गया

लखीमपुर में जारी सियासी संग्राम के बीच केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा बुधवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात करने पहुंचे। दूसरी तरफ लखीमपुर के लिए निकल रहे राहुल गांधी को लखनऊ एयरपोर्ट पर रोका गया है।

Ajay Mishra
अमित शाह से मिलने पहुंचे गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा। Photo Source- ANI

लखीमपुर में जारी सियासी संग्राम के बीच केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा बुधवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात करने पहुंचे। विपक्ष द्वारा इस्तीफे और आरोपी बेटे की गिरफ्तारी की मांग के बीच हो रही इस मुलाकात ने अटकलों के बाजार को गर्म कर दिया है। अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा पर आरोप है कि उन्होंने प्रदर्शन कर रहे किसानों पर अपनी कार चढ़ा दी थी, जिसमें चार किसानों की मौत हो गई थी। इसके बाद भड़की हिंसा में चार अन्य लोगों की जान भी चली गई । वहीं दूसरी तरफ राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को लखीमपुर जाने की इजाजत मिल गई है लेकिन इसके लिए एक शर्त रखी गई है।

उत्तर प्रदेश सरकार ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा समेत पांच नेताओं को लखीमपुर खीरी जाने की बुधवार को इजाजत दी गई थी लेकिन राहुल गांधी जब लखनऊ एयरपोर्ट से बाहर निकलने लगे तो उन्हें वहां रोक लिया गया। इसके बाद कांग्रेस नेता एयरपोर्ट पर ही धरने पर बैठ गए। सूचना विभाग के अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल ने बताया था कि राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा समेत कांग्रेस के पांच नेताओं को लखीमपुर खीरी जाने की अनुमति दी। शर्त के अनुसार राहुल और प्रियंका के साथ सिर्फ तीन और लोगों को जाने की अनुमति दी गई थी।

गौरतलब है कि राज्य सरकार ने इससे पहले राहुल की अगुवाई में कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल को लखीमपुर खीरी जाने की अनुमति नहीं दी थी। बताते चलें कि वाड्रा को लखीमपुर खीरी में पिछले रविवार को हुई हिंसा के बाद वहां जाते वक्त रास्ते में सोमवार को सीतापुर में हिरासत में ले लिया गया था।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि राहुल गांधी भी आज सुबह (6 अक्टूबर) दिल्ली से लखनऊ पहुंचे, शुरुआत में उन्हें दिल्ली एयरपोर्ट पर थोड़ी देर के लिए रोका गया था। हालांकि बाद में उन्हें लखनऊ के विमान में बैठने की इजाजत दे गई दी गई थी।

बुधवार को एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी केंद्र और राज्य सरकार के साथ साथ मीडिया को भी आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि किसानों को जीप के नीचे कुचला जा रहा है। उनकी हत्याएं की जा रही है, विपक्ष को उनसे मिलने से रोका जा रहा है। इस मौके पर उन्होंने कहा कि मीडिया अपना काम सही से नहीं कर रहा है। सरकार पर दबाव बनाने पर चर्चा करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि “सच कहें तो ये आपका(मीडिया का) काम है। लेकिन आप लोग ये काम नहीं करते, अपनी जिम्मेदारियां नहीं निभाते हैं। उल्टा आप हमसे सवाल पूछते हैं कि इसमें राजनीति हो रही है। ये आप की भी जिम्मेदारी है, उसको तो आप भूल गए लेकिन हम पर सवाल उठाते हो।”

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट