ताज़ा खबर
 

हेट स्‍पीच केस में अमित शाह को क्लीनचिट, पुलिस ने कहा- कोई सबूत नहीं मिला

अमित शाह के खिलाफ काकरोली थाने में FIR दर्ज की गई थी और 4 अप्रैल 2014 को मुजफ्फरनगर के बरवार गांव में आपत्तिजनक भाषण देने का आरोप लगाया था।

Author मुजफ्फरनगर | January 20, 2016 2:18 PM
amit shah, amit shah hate speech, अमित शाह, अमित शाह हेट स्‍पीचFIR के अनुसार, अमित शाह ने कथित तौर पर कहा था कि सपा मुसलमानों को वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल करती है और दूसरे उसे वोट नहीं देंगे। (File Photo)

साल 2014 में लोकसभा चुनाव के दौरान मुजफ्फरनगर जिले में घृणा फैलाने वाले भाषण देने के मामले में उत्तरप्रदेश पुलिस ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को क्लीनचिट दे दी है। अभियोजन पक्ष के अनुसार, पुलिस ने कल स्थानीय अदालत में अंतिम रिपोर्ट दाखिल की और कहा कि उनके खिलाफ इस मामले में कोई साक्ष्य नहीं है। अंतिम रिपोर्ट अब न्यायिक मजिस्ट्रेट के समक्ष रखी जायेगी जो अंतिम निर्णय करेंगे।

उत्तर प्रदेश पुलिस ने शाह के खिलाफ काकरोली थाने में एफआईआर दर्ज की थी और उनपर 4 अप्रैल 2014 को मुजफ्फरनगर के बरवार गांव में आपत्तिजनक भाषण देने का आरोप लगाया था। अभियोजन पक्ष के अनुसार, मिनरपुर के तत्कालीन उप मंडलीय मजिस्ट्रेट एवं सहायक चुनाव अधिकारी बाबूराम ने चुनाव आयोग के निर्देश पर शाह के खिलाफ आईपीसी की धारा 188 और जन प्रतिनिधित्व अधिनियम 123 (3) के तहत शिकायत दर्ज कराई थी। एफआईआर के अनुसार, शाह ने कथित तौर पर कहा था कि सपा मुसलमानों को वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल करती है और दूसरे उसे वोट नहीं देंगे ।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 महाराष्‍ट्र के CM देवेन्‍द्र फड़णवीस ने खोले राज- स्‍कूल में बैकबेंचर था, चाय बनाने में हूं उस्‍ताद
2 Dalit Student Suicide: मारपीट का आरोप लगाने वाले एबीवीपी नेता की हुई थी अपेंडिक्‍स सर्जरी
3 राज्य सरकारों से पाई-पाई का हिसाब मागेंगे PM मोदी, असम सरकार बताए कहां चला गया धन
IND vs AUS 3rd ODI
X