ताज़ा खबर
 

Amit Shah बोले- ‘राहुल बाबा CAA पढ़ा हो तो चर्चा करने आ जाओ, नहीं तो इटैलियन में ट्रांसलेट करके भिजवा दूं’

CAA Amit Shah, Rahul Gandhi: अमित शाह ने कहा, "राहुल बाबा कानून पढ़ा है, तो कहीं पर भी चर्चा करने के लिए आ जाओ। नहीं पढ़ा है तो मैं इटैलियन में इसका अनुवाद करके भेज देता हूं, उसको पढ़ लीजिए।"

गृह मंत्री अमित शाह। (ऐक्सप्रेस आर्काइव फोटो)

Amit Shah, Rahul Gandhi: राजस्थान के जोधपुर में शुक्रवार (3 जनवरी) को एक रैली को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने CAA और सावरकर के मुद्दे को लेकर कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा, “राहुल बाबा कानून पढ़ा है, तो कहीं पर भी चर्चा करने के लिए आ जाओ। नहीं पढ़ा है तो मैं इटैलियन में इसका अनुवाद करके भेज देता हूं, उसको पढ़ लीजिए।” इसके बाद शाह ने कहा कि वीर सावरकर जैसे इस देश के महान सपूत और बलिदानी का भी कांग्रेस पार्टी विरोध कर रही है। कांग्रेसियों शर्म करो-शर्म करो।

कांग्रेस पर यूं बोला हमला: अमित शाह ने रैली में कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा, वीर सावरकर जैसे इस देश के महान सपूत और बलिदानी का भी कांग्रेस पार्टी विरोध कर रही है। कांग्रेसियों शर्म करो-शर्म करो। वोटबैंक के लालच की भी हद होती है। वोटबैंक के लिए कांग्रेस ने वीर सावरकर जैसे महापुरुष का अपमान किया है।”

Hindi News Today, 3 January 2020 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

ममता बनर्जी पर साधा निशाना: शाह ने राजस्थान से बंगाल की सीएम को निशाने पर लिया। उन्होंने कहा, “ममता दीदी कह रही हैं कि आपकी लाइने लग जाएंगी, आपसे प्रूफ मांगे जाएंगे। मैं बंगाल में बसे हुए सारे शरणार्थी भाइयों को कहना चाहता हूं कि आपको कोई प्रताड़ना नहीं झेलनी पड़ेगी, आपको सम्मान के साथ नागरिकता दी जाएगी। दीदी से डरने की जरूरत नहीं है।”

एक इंच भी पीछे नहीं हटेगी: गृहमंत्री ने कहा, “CAA पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से हिंदू, सिख, जैन, पारसी, बौद्ध, ईसाई लोग, जो धर्म के आधार पर प्रताड़ित होकर आए हैं, उन्हें नागरिकता देने का कानून है। विपक्षी इसके खिलाफ एकजुट हो जाएं, लेकिन भाजपा इस फैसले पर एक इंच भी पीछे नहीं हटेगी।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 तमिलनाडु निकाय चुनावों में सत्ताधारी AIADMK को करारा झटका, विपक्षी डीएमके की अगुवाई वाले गठबंधन ने बनाई बढ़त
2 Delhi Election से पहले BJP का बड़ा दांव? अनाधिकृत कॉलोनियों में संपत्ति का मालिकाना हक मिलना शुरू
3 भूत पर बिहार में सियासी भूचाल, राबड़ी बोलीं- साहब का भावार्थ समझ नहीं पाए नीतीश, 15 साल से रोज देख रहे भूत आइना, लालू भी हमलावर
ये पढ़ा क्या?
X