ताज़ा खबर
 

Delhi Assembly Polls 2020: ‘आप’ सरकार पर अमित शाह का हमला जारी, कहा- दिल्ली को दस साल पीछे किया

Delhi Assembly Polls 2020:

Author Updated: January 25, 2020 4:20 AM
अमित शाह ने कहा कि दिल्ली के विकास में सबसे बड़ा रोड़ा आम आदमी पार्टी की सरकार है।

Delhi Assembly Polls 2020: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को कहा कि इस बार दिल्ली के चुनाव की लड़ाई वादा करके मुकर जाने वाले और वादे से ज्यादा काम करने वालों के बीच की लड़ाई है। एक तरफ आम आदमी पार्टी की सरकार है। जो बड़े-बड़े वादे कर सत्ता में आई थी लेकिन दिल्ली को 10 साल पीछे कर दिया। वहीं, केंद्र सरकार ने नए कानून बनाकर दिल्ली की कच्ची कॉलोनियों वालों को बड़ी राहत दी है। वे करावल नगर में भाजपा प्रत्याशी मोहन सिंह बिष्ट के समर्थन में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आप सरकार पांच साल में दिल्ली वालों को शुद्ध पानी तक नहीं पिला पाई है।

अमित शाह ने कहा कि आप सरकार ने दिल्ली को ऐसी जहरीली दिल्ली दी जिसमें लोगों को मजबूर होकर मास्क पहनना पड़ा। दिल्ली के विकास में सबसे बड़ा रोड़ा आम आदमी पार्टी की सरकार है। उन्होंने कहा कि आप पार्टी के मुखिया जब निकलते हैं, तो पुराने वादों को याद नहीं करते हैं। उन्होंने जनता से अपील की कि आप पार्टी से पूछना कि 1000 नए स्कूल कहां गए, इस सरकार के कार्यकाल में शिक्षा का स्तर गिरा दिया है। हालत यह है कि 700 से जयादा स्कूलों में प्रधानाचार्य नहीं हंै और स्कूलों में बच्चों के लिए विज्ञान विषय नहीं है। इसके अतिरिक्त 19 हजार शिक्षकों की कमी है और दिल्ली सरकार 30 फीसद बजट का खर्च नहीं कर पाती। इस वजह से स्कूलों का शिक्षा का स्तर गिरा है।

उन्होंने कहा कि आप पार्टी ने दिल्ली में एक भी अस्थायी नौकरी वाले को स्थायी नौकरी नहीं दी। इस पार्टी ने वादाखिलाफी के साथ पांच साल काम चलाने का काम किया। ये पार्टी यमुना को साफ करने के वादे से आए थे, लेकिन इन्होंने दिल्ली को देश का सबसे गंदा पानी पिलाने का काम किया। आप सरकार ने सबसे पहला फैसला मंत्रियों व नेताओं को सरकारी घर व गाड़ी लेने का लिया, जबकि दिल्ली के गरीब परिवारों से आयुष्मान भारत योजना व जहां झुग्गी वहीं मकान योजना से दूर रखा। उन्होंने कहा कि इस बार आम आदमी पार्टी, सरकार हटा दो तत्काल इस योजना का लाभ मिलेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X
Next Stories
ये पढ़ा क्या?
X