Amir Khan Dangal Film Special Screening in Parliament, Speaker Sumitra Mahajan asked MP to attend - Jansatta
ताज़ा खबर
 

आज सभी सांसदों को आमिर खान की “दंगल” दिखाएंगी स्पीकर सुमित्रा महाजन

असहिष्णुता वाले बयान को लेकर कई लोगों की आलोचना झेलने वाले आमिर खान की इस फिल्म के लिए काफी प्रशंसा हुई है।

फिल्म दंगल के निर्देशक नितेश तिवारी आमिर खान, महावीर सिंह फोगाट और उनकी बेटियों के साथ।

संसद में गुरुवार शाम को बॉलीवुड एक्टर आमिर खान की फिल्म दंगल दिखाई जाएगी। लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने दोनों सदन के सभी सांसदों को बालयोगी ऑडिटोरियम में होने वाली स्पेशल स्क्रीनिंग में शामिल होने को कहा है। पिछले साल असहिष्णुता वाले बयान को लेकर कई लोगों की आलोचना झेलने वाले आमिर खान की इस फिल्म के लिए काफी प्रशंसा हुई है।

दंगल फिल्म में हरियाणा की महिला कुश्ती खिलाड़ी गीता फोगाट और बबीता फोगाट पर आधारित है। इस फिल्म में आमिर खान ने गीता और बबीता के पिता और पूर्व कुश्ती खिलाड़ी महावीर सिंह फोगाट का किरदार निभाया है। दंगल में आमिर खान, साक्षी तंवर, जायरा वसीम, सुहानी भटनागर, फातिमा शेख, सान्या मल्होत्रा लीड रोल में थे। यह महावीर सिंह फोगाट की कहानी है जो पारिवारिक बंदिशों के चलते खुद देश के लिए गोल्ड मेडल लाने का अपना सपना पूरा नहीं कर सका। महावीर चाहते थे कि यह सपना उनका बेटा पूरा करे, हालांकि घर में चारों बेटियां ही पैदा होती हैं। लेकिन धीरे-धीरे उन्हें अपनी बेटियों में ही मेडल लाने की क्षमता दिखाई देती है और वो कड़ी मेहनत से उन्हें तैयार करते हैं।

फिल्म में कड़ी मेहनत और लगन दिखाई गई है। दूसरा इसमें फेमिनिस्ट स्टेटमेंट है कि लड़कियां लड़कों के बराबर हैं। साल 2016 के अंत में रिलीज हुई दंगल ने घरेलू और विदेशी बाजार में मिलाकर अब तक 532 करोड़ रुपए से ज्यादा की कमाई कर ली है। साथ ही फिल्म के जरिए खुद आमिर खान भी 175 करोड़ रुपए ले चुके हैं। दरअसल आमिर ने फिल्म के लिए 35 करोड़ रुपये तो पहले ही ले लिए थे, साथ ही वह अपनी हर फिल्म में 33 प्रतिशत की पार्टनरशिप भी रखते हैं।

फिल्म के लिए आमिर खान ने भी कड़ी मेहनत की थी। इस फिल्म के लिए उन्होंने पांच महीनों में 28 किलो वजन बढ़ाया था। फिल्म में ज्यादा मेहनत इसलिए लगी हैं क्योंकि इसमें वो दो लुक में नजर आए हैं। उनका एक लुक पहलवान वाला है। जिसमें वह दांव लगाते नजर आ रहे हैं। वहीं दूसरा लुक 52 साल की आदमी का है जो कुश्ती छोड़ चुका है और अब अपनी बेटिंयों को इस खेल में आगे बढ़ने के लिए ट्रेनिंग दे रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App