ताज़ा खबर
 

मोदी लहर के बीच अमरावती से निर्दलीय जीती थीं नवनीत राणा, कभी सिल्वर स्क्रीन पर चमकती थीं

रवि राणा के साथ शादी के बाद साल 2014 में नवनीत ने एनसीपी की टिकट पर चुनाव लड़ा था। इस दौरान विपक्षी दलों ने उनके कास्ट सर्टिफिकेट पर सवाल खड़ा किया था।

BJP, Narendra Modi,Navneet Rana नवनीत राणा ने शिवसेना सांसद पर धमकी देने का आरोप लगाया है ( फोटो- फेसबुक@navneetkaurranaofficial)

अमरावती से सांसद नवनीत राणा चर्चाओं में हैं। उन्होंने शिवसेना सांसद अरविंद सावंत पर आरोप लगाया है कि उनके द्वारा राणा को जेल में डालने की धमकी दी गयी है। राजनीति में आने से पहले पंजाबी और साउथ इंडियन फिल्मों में काम कर चुकी नवनीत राणा निर्दलीय सांसद है और मोदी लहर के बाद भी उन्होंने अमरावती सीट पर जीत दर्ज की थी।

नवनीत राणा ने शिवसेना के दिग्गज नेता आनंदराव विठोभा को चुनाव में हराया था। 2014 के लोकसभा चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। नवनीत राणा लोकसभा में लगातार मुद्दे उठाती रह है। बीजेपी और शिवसेना गठबंधन से अलग रहकर उन्होंने अपने आप को महाराष्ट्र की राजनीति में स्थापित किया है। उनके पति रवि राणा वर्तमान में महाराष्ट्र विधान सभा में बडनेरा विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं।

चर्चाओं में रही है नवनीत राणा की पर्सनल लाइफ: तेलुगु फिल्मों से अपने करियर की शुरुआत करने वाली राणा ने कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है। 2011 में उन्होंने बडनेरा विधानसभा क्षेत्र से विधायक रवि राणा से शादी की थी।

बाबा रामदेव के आश्रम में रवि राणा से हुई थी मुलाकात: 3 जनवरी 1986 को मुंबई में जन्मी नवनीत राणा का झुकाव योग की तरफ भी रहा है। बाबा रामदेव के आश्रम में भी उनका आना जाना लगा रहता था। खबरों के अनुसार रवि राणा से भी उनकी मुलाकात बाबा रामदेव के आश्रम में ही हुई थी। दोनों ही एक योग कैंप में हिस्सा लेने पहुंचे। बाद में दोनों ने ही एक सामूहिक विवाह समारोह में शादी कर ली थी।

कास्ट सर्टिफिकेट को लेकर हुआ था विवाद: रवि राणा के साथ शादी के बाद साल 2014 में नवनीत ने एनसीपी की टिकट पर चुनाव लड़ा था। इस दौरान विपक्षी दलों ने उनके कास्ट सर्टिफिकेट पर सवाल खड़ा किया था। अदालत ने मुंबई पुलिस को इस मामले में एफआईआर दर्ज करने के आदेश भी दिए थे।

क्यों है चर्चाओं में? हाल ही में नवनीत राणा ने लोकसभा में सचिन वाजे के केस को उठाया है। जिसके बाद उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर शिकायत की है कि अरविंद सांवत ने मुझे धमकी दी और उन्होंने पूरे देश की महिलाओं अपमान किया है। उन्होंने शिवसेना सांसद पर पुलिस कार्रवाई की मांग की है।

Next Stories
1 शराब से मौत हादसा नहीं, इसलिए बीमा भुगतान नहीं- सुप्रीम कोर्ट का फैसला
2 बंगाल चुनावः BJP ने जारी की 13 उम्मीदवारों की लिस्ट, देखें- कहां से किसे दिया मौका?
3 राफेल केस में जब सुषमा स्वराज ने न दिया था इस्तीफा फिर देशमुख से क्यों मांग कर रही है BJP?- पूछने लगे पैनलिस्ट
ये पढ़ा क्या?
X