ताज़ा खबर
 

बातचीत का ढकोसला ना करे मोदी सरकार, किसान प्रदर्शन पर बोले राहुल गांधी

हाल ही में अपने एक ट्वीट में राहुल गांधी ने कहा था कि सरकार को अहंकार की कुर्सी से उतरकर किसान का अधिकार देने के बारे में सोचना चाहिए।

Author Edited By कीर्तिवर्धन मिश्र नई दिल्ली | Updated: December 2, 2020 3:57 PM
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर बोला हमला।

कृषि कानूनों पर किसानों का प्रदर्शन तेज हो गया है। बुधवार को किसानों ने दिल्ली के हरियाणा से लगे बॉर्डरों के साथ नोएडा के एक बॉर्डर का भी घेराव कर लिया। इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने किसान आंदोलन का समर्थन करते हुए लगातार सातवें दिन मोदी सरकार पर हमला बोला है। राहुल ने ट्वीट कर कहा, “मोदी सरकार, किसानों को जुमले देना बंद करें। बेईमानी-अत्याचार बंद करें। बातचीत का ढकोसला बंद करें। किसान-मज़दूर विरोधी तीनों काले क़ानून ख़त्म करें।”

इससे ठीक पहले राहुल ने मोदी सरकार और उद्योगपतियों के रिश्तों पर टिप्पणी की थी। उन्होंने भाजपा के बयानों का जिक्र करते हुए कहा, “कहा- किसान की आय दुगनी होगी। किया- ‘मित्रों’ की आय हुई चौगुनी और किसान की होगी आधी। झूठ की, लूट की, सूट-बूट की सरकार।” इस ट्वीट में उन्होंने एक वीडियो भी शेयर किया था, जिसमें हरियाणा पुलिस को किसानों पर पानी की बौछार करते और आंसू गैस के गोले बरसाते देखा जा सकता है।

केंद्र सरकार पर पहले भी दाग चुके हैं तीखे सवाल: गौरतलब है कि राहुल किसान आंदोलन शुरू होने के बाद से लगातार मोदी सरकार पर हमलावर रुख अख्तियार किए हुए हैं। एक दिन पहले भी उन्होंने ट्वीट में कहा था, “अन्नदाता सड़कों-मैदानों में धरना दे रहे हैं और ‘झूठ’ टीवी पर भाषण! किसान की मेहनत का हम सब पर क़र्ज़ है। ये क़र्ज़ उन्हें न्याय और हक़ देकर ही उतरेगा, न कि उन्हें दुत्कार कर, लाठियाँ मारकर और आंसू गैस चलाकर। जागिए, अहंकार की कुर्सी से उतरकर सोचिए और किसान का अधिकार दीजिए।”

किसान आंदोलन की फोटो शेयर कर फंस चुके हैं राहुल: अपने एक ट्वीट में राहुल गांधी ने किसानों पर एक जवान की बर्बरता दिखाने की कोशिश की थी। इसमें उन्होंने लिखा था, “बड़ी ही दुखद फ़ोटो है। हमारा नारा तो ‘जय जवान जय किसान’ का था लेकिन आज PM मोदी के अहंकार ने जवान को किसान के ख़िलाफ़ खड़ा कर दिया। यह बहुत खतरनाक है।” हालांकि, इस ट्वीट पर राहुल खुद ही घिर गए थे। भाजपा मीडिया सेल के हेड अमित मालवीय ने राहुल द्वारा पोस्ट फोटो का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया और दिखाया कि जवान ने किसान को लाठी मारी ही नहीं, सिर्फ उसे दिखाने के लिए लाठी घुमाई थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 दिल्‍ली मेरी दिल्‍ली
यह पढ़ा क्या?
X