ताज़ा खबर
 

ऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी मनाने पर सिख नेताओं और पुलिस में भिड़ंत, स्वर्ण मंदिर परिसर में घुसने से रोका

कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन के बीच मंदिर को बंद रखा गया है और लोगों का प्रवेश वर्जित है।

Golden Temple,ऑपरेशन ब्लू स्टार की 36 वीं वर्षगांठ पर सिख कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच भिड़त हो गई। (फाइल फोटो)

ऑपरेशन ब्लू स्टार की 36 वीं वर्षगांठ पर शनिवार को सिख नेताओं, कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच भिड़त हो गई। पंजाब के अमृतसर स्थित स्वर्ण मंदिर परिसर के बाहर यह घटना हुई। पुलिस ने इन लोगों को गुरुद्वारे के अंदर जाने से मना किया जिसके बाद सिख नेता पुलिस से भिड़ गए।

खबरों के मुताबिक सिख कार्यकर्ता और नेता श्री अकाल तख्त साहिब पर एकत्रित हुए थे। कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन के बीच मंदिर को बंद रखा गया है और लोगों का प्रवेश वर्जित है। केंद्र सरकार के आदेश के मुताबिक धार्मिक स्थल 8 जून 2020 से खुलने की अनुमित है।यह लोग साल 1984 में हुए ऑपरेशन ब्लू स्टार की36वीं वर्षगांठ के मौके पर एकत्रित हुए थे। इस दौरान इन लोगों ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी भी की।

इससे पहले आपरेशन ब्लू स्टार की बरसी पर शहर का माहौल खराब करने का प्रयास करने के आरोप में पुलिस ने छह लोगों को हिरासत में लिया था। पुलिस ने राज्य में सुरक्षा के कड़े इंतेजाम किए हैं। इससे पहले शुक्रवार को मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा कि आतंक के काले दिनों के दौरान 35 हजार लोगों को खोने वाले पंजाब की शांति को बाधित करने की अनुमति किसी को नहीं दी जाएगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘इस गुमान में न रहें कि दूसरी पार्टी के आका बचा लेंगे और आप ब्लैक मार्केटिंग कर लेंगे’, निजी अस्पतालों को केजरीवाल की चेतावनी
2 गुजरात: 8 MLA गंवाकर जागी कांग्रेस, बड़े नेताओं ने संभाला मोर्चा, विधायकों को रिजॉर्ट में पहुंचाया
3 नाखुश ज्योतिरादित्य सिंधिया छोड़ेंगे बीजेपी? ट्विटर प्रोफाइल से हटाया पार्टी का नाम, बीजेपी नेता ने खुद दिया जवाब