ताज़ा खबर
 

कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते 30 जून तक दिल्ली की जामा मस्जिद बंद, शाही इमाम ने किया एलान

दिल्ली की जामा मस्जिद के शाही इमाम, सैयद अहमद बुखारी ने ट्वीट कर बताया कि कोरोना संक्रमण के विस्तार को देखते हुए गुरुवार 11 जून से 30 जून तक मस्जिद में नमाज अदा नहीं करने का निर्णय लिया गया है।

Jama Masjid, Corona Virus, Covid-19मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी ने कहा कि दिल्ली में कोरोना के बढते मामलों को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। (फोटो-ANI)

राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए जामा मस्जिद को 30 जून तक बंद रखने का एलान किया गया है। दिल्ली की जामा मस्जिद के शाही इमाम, सैयद अहमद बुखारी  ने ट्वीट कर बताया कि कोरोना संक्रमण के विस्तार को देखते हुए गुरुवार 11 जून से 30 जून तक मस्जिद में नमाज अदा नहीं करने का निर्णय लिया गया है।

उन्‍होंने लिखा, ‘लोगों की राय और विद्वानों/धर्मगुरुओं से सलाह लेने के बाद यह फैसला लिया गया है। जामा मस्जिद में 30 जून तक लोगों के नमाज पढ़ने पर मनाही है। इस दौरान जामा मस्जिद में कोई भी नमाज अदा नहीं की जाएगी। उन्‍होंने कहा कि देशभर के मस्जिद के जिम्मेदार लोगों को भी इस मामले में विचार करना चाहिए।गौरतलब है कि बुधवार को ज़ामा मस्जिद के प्रवक्ता अमानुल्लाह की कोरोना वायरस के चलते मौत हो गई थी। लॉकडाउन में ढील दिए जाने के बाद 8 जून से देशभर में धार्मिक स्थल खोल दिए गए थे। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग और जरूरी नियमों के पालन करने के आदेश दिए गए थे। कोरोना संकट के चलते चार दिन बाद ही जामा मस्जिद को बंद करना पड़ा है।

बता दें कि पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के रिकॉर्ड 9986 मामले आए और अब तक सबसे ज्यादा 357 जानें गईं। इसी के साथ अब भारत में संक्रमितों की संख्या 2 लाख 86 हजार 579 तक पहुंच गई।

साथ ही कोरोना से मरने वालों की संख्या अब 8102 हो गई है। राजधानी दिल्ली में भी कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ी है। यहां अब तक 32 हजार केस आ चुके हैं। जुलाई के अंत तक राज्य में 5.5 लाख केस का अनुमान है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 राज्यसभा चुनावः राजस्थान में कांग्रेस विधायक दल की बैठक शुक्रवार तक टली, सीएम अशोक गहलोत ने बुलाई थी मीटिंग
2 भारत में नहीं है कम्युनिटी ट्रांसमिशन, कोरोना संक्रमण को लेकर ICMR, स्वास्थ्य मंत्रालय के सबसे बड़े सर्वे में हुआ खुलासा
3 एजीआर बकाया मामले में केंद्र पर बिफरा सुप्रीम कोर्ट, कहा- हमारे फैसले की हुई गलत व्याख्या, हलफनामा दाखिल कर कारण बताएं