ताज़ा खबर
 

कोरोना संकट के बीच दो रोटी के लिए जद्दोजहद, चिलचिलाती धूप में तीन किलोमीटर तक चार-चार घंटे तक लाइन में खड़े रहे लोग

दिल्ली के भलस्वा में एनजीओ से खाना लेने के लिए लोग सुबह से ही लाइन में लग जाते हैं, ताकि पूरे परिवार के लिए खाना मिल जाए।

दिल्ली के भलस्वा में लोग लाइन में लगकर 3-4 घंटे तक खाने का इंतजार कर रहे हैं।

देशभर में कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों की वजह से लगे लॉकडाउन में लोगों को खाने-पीने से जुड़ी खासी समस्याएं हो रही हैं। खासकर गरीबों को। आलम यह है कि कई लोगों को खाने के लिए घंटों इंतजार करना पड़ रहा है। दिल्ली में कड़ी धूप में खाने के लिए 2-3 किलोमीटर लंबी लाइन लगी हुई है। लोग घंटो खड़े होकर खाना लेने के लिए अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं।

सरकार काफी समय से कोशिश कर रही है कि लोगों को खाने की कमी न हो। इस सिलसिले में कई जगहों पर सरकार और एनजीओ ने खाना बांटने के लिए केंद्र खोले गए हैं। हालांकि, अपनी नौकरियां और कमाई के स्रोत गंवा चुके मजदूरों के लिए इन केंद्रों के बाहर लंबी लाइनों में खड़े होना मजबूरी है। दिल्ली के भलस्वा इलाके में दोपहर 12 बजे ही तेज धूप में करीब 2 से 3 किलोमीटर लंबी लाइन लग गई।

COVID-19 Live Cases Tracker: भारत के किस राज्य में कितने पीड़ित और दुनिया में कहां क्या हाल, जानें- हर अपडेट

भलस्वा दिल्ली के बुराड़ी इलाके में है, जहां लॉकडाउन के बीच बड़ी संख्या में प्रवासी मजदूर फंसे हैं। जब एक न्यूज चैनल ने खाने के लिए लाइन में लगे लोगों से बात की, तो एक व्यक्ति ने बताया कि उन्हें यहां 4-5 लोगों का खाना मिल जाता है, जबकि बाकी जगह एक ही जगह का खाना मिल पाता है। एक अन्य व्यक्ति ने बताया कि वह सुबह 10:30 बजे से लाइन में खाने के लिए खड़े हैं।

Coronavirus in India Live Updates: यहां पढ़ें कोरोना से जुड़े सभी लाइव अपडेट… 

एनजीओ के कार्यकर्ता ने बताया कि लॉकडाउन के बाद काफी कम संख्या में लोग आते थे। लेकिन राशन खत्म होने के साथ अब यहां भीड़ बढ़ती जा रही है। कार्यकर्ता ने बताया कि यहां 17 से 18 हजार लोगों का खाना बांटा जा रहा है। हम यहां बड़ा टेंट लगाएंगे, जिसमें 500-600 लोग आ जाएंगे। हमारी संस्था ने हर परिवार से एक व्यक्ति को खाना लेने की जिम्मेदारी दी है। वही व्यक्ति परिवार का सुबह और शाम का खाना ले जाता है।

Next Stories
1 COVID-19 संकटः मंदी, तंगी पर मरहम लगाने के बजाय जले पर नमक छिड़क रही नरेंद्र मोदी सरकार- Congress का वार
2 हैदराबाद के पुलिस इन्स्पेक्टर ने पेश की मिसाल, 2000 किमी दूर फंसे प्रवासी का भरा मेडिकल खर्च, हिमाचल के सीएम कर रहे वाह-वाह
3 अर्णब गोस्वामी की FIR निरस्त करने के मामले की सुनवाई दौरान तीन राज्यों के वकीलों ने SC जज से लगाई गुहार- ‘ऐसे लोगों को सुरक्षा न दी जाय मी लॉर्ड!’
ये पढ़ा क्या?
X