ताज़ा खबर
 

Lockdown 4.0: कार में दो लोगों के ही बैठने का ऑर्डर, पर विमानन मंत्री बोले- प्‍लेन में बीच वाली सीट भी होगी बुक

केंद्र सरकार ने 25 मई से ट्रेन के साथ -साथ कुछ शर्तों के साथ विमान सेवा भी शुरू करने का फैसला लिया है। विमान सेवाओं के लिए टिकट बुकिंग की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है।

सरकार ने आगामी 25 मई से देश में घरेलू वाणिज्यिक यात्री उड़ानों की बहाली से पहले एयरलाइंस, हवाई अड्डों, यात्रियों से संबंधित नए दिशानिर्देश जारी किए हैं। (प्रतीकात्मक फोटो)

कोरोना वायरस के चलते देश में लॉकडाउन का चौथा चरण लागू है। गृह मंत्रालय की तरफ से जारी दिशानर्देशों के मुताबिक सिर्फ जरूरी काम के लिए ही लोगों को घरों से निकलने की अनुमति है।लॉकडाउन के बीच अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने और लोगों की मुश्किलें कम करने के मकसद से धीरे-धीरे यातायात के साधनों को चलाने के लिए ढील दी जा रही है। केंद्र सरकार ने 25 मई से  ट्रेन के साथ -साथ कुछ शर्तों के साथ विमान सेवा भी शुरू करने का फैसला लिया है। विमान सेवाओं के लिए टिकट बुकिंग की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है। लेकिन इस बीच सरकार के एक फैसले को लोग अटपटा बता रहे हैं।

दरअसल, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए कार में सिर्फ दो लोगों के बैठने की ही इजाजत है लेकिन विमानन मंत्री ने फ्लाइट की बुकिंग के मामले में कहा कि फ्लाइट की बीच वाली सीट भी बुक होगी। ऐसे में सरकार का यह फैसला लोगों को अटपटा लग रहा है।इस फैसले को लेकर कांग्रेस ने भी सवाल उठाए हैं। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला कहा कि क्या विमान में सभी सीटें भर कर यात्रियों को लेकर जाना खतरनाक नहीं है?

रणदीप सुरजेवाला ने सरकार पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा है, जान है तो जहान है … इसका क्या हुआ? सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर सरकार ने जो नियम कायदे बनाए हैं उनका क्या? इन नियमों का पालन नहीं होगा? फ्लाइट में सभी सीटें भरना सुरक्षित है या खतरनाक? विमानन मंत्री को इस पर स्पष्ट बयान देना चाहिए।

क्‍लिक करें Corona Virus, COVID-19 और Lockdown से जुड़ी खबरों के लिए और जानें लॉकडाउन 4.0 की गाइडलाइंस

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 नरेंद्र मोदी सरकार ने दिया आंकड़ा- लॉकडाउन नहीं होता तो होतीं और 54 हजार मौतें, 20 लाख कोरोना मरीज
2 COVID-19 संकट के बीच सोनिया गांधी का हमला- Lockdown पर नरेंद्र मोदी सरकार के पास रणनीति नहीं, सारी शक्तियां PMO तक सीमित
3 देश में COVID-19 के 41% मरीज ठीक! 24 घंटों में सही हुए 3234 संक्रमित; मृत्यु दर भी घटकर पहुंची 3.02% पर