ताज़ा खबर
 

Lock Down: कार के लिए नहीं मिली इजाजत तो 17 दिन के बच्चे के साथ 500km के सफर पर पैदल निकल पड़ी महिला

Corona Virus Lock Down: महिला बताती है कि वह अपने बच्चे के जन्म के लिए 17 दिन पहले अस्पताल में थी। जहां उसकी और उसके बच्चे की कोरोना वायरस की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई।

nashik,Nashik highway,maharashtra,lockdown in maharashtra,coronavirus,corona,covid 19,covid 19 cases in maharahstra,nasik,17 day old baby,mother,coronavirus in india,महाराष्ट्र में कोरोना वायरस लगातार फैलता जा रहा है। लॉकडाउन में फंसे मजदूर अपने घरों की तरफ निकल रहे हैं।

कोरोना वायरस के चलते देशभर में लागू लॉकडाउन के बीच  सैकड़ों मजदूर पदैल अपने घरों के जाने के लिए मजबूर हैं। यातायात बंद हैं और लोगों के आने जाने के पुख्ता इंतजाम नहीं हैं।  ऐसे में  कई ऐसे लोग हैं जो पैदल ही अपने घरों की तरफ निकल पड़े हैं। महाराष्ट्र में भी एक ऐसी ही कहानी सामने आई है।

महाराष्ट्र में एक परिवार गोरेगांव वेस्ट से वाशिम के लिए निकला। एक महिला है जो अपने 17 दिन के बच्चे के साथ पैदल ही निकल पड़ी है। इस महिला को 500 किलोमीटर से भी ज्यादा की दूरी तय करनी है। सड़कों पर पैदल चलते जा रहे इन मजदूरों के पास खाने पीने  का पर्याप्त सामान भी नहीं है।महिला बताती है कि जब धूप में बच्चा रोता है तो थोड़ी देर के लिए छांव में रुक जाते हैं। बच्चे के चुप होने के बाद  दोबारा चलना शुरू कर देते हैं। महिला का कहना है कि कार के लिए प्रशासन  से अनुमति मांगी  थी लेकिन अनुमतिन नहीं मिलने के बाद हमने  पैदल चलना ही शुरू कर दिया।

Corona Virus in India Live updates

महिला ने बताया कि वह अपने बच्चे के जन्म के लिए 17 दिन पहले अस्पताल में थी। जहां उसकी और उसके बच्चे की कोरोना वायरस की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई। अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद किराए पर कार लेने के लिए मुंबई पुलिस को आवेदन दिया गया लेकिन पुलिस ने अनुमति देने से इंकार कर दिया।

बता दें कि गुरुवार को भारत में 3582 नए केस दर्ज हुए। इनमें अकेले महाराष्ट्र में ही 1233 केस आए।  देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पिछले 10 दिनों में संक्रमितो की संख्या दो गुना पहुंच गई है। जहां 26 अप्रैल को राज्य में कुल 5194 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, वहीं 10 दिनों में यह संख्या 10,527 पहुंच गई है।  महाराष्ट्र में अब तक 651 लोगों की जान गई है।

Coronavirus/COVID-19 और Lockdown से जुड़ी अन्य खबरें जानने के लिए इन लिंक्स पर क्लिक करें: शराब पर टैक्स राज्यों के लिए क्यों है अहम? जानें, क्या है इसका अर्थशास्त्र और यूपी से तमिलनाडु तक किसे कितनी कमाईशराब से रोज 500 करोड़ की कमाई, केजरीवाल सरकार ने 70 फीसदी ‘स्पेशल कोरोना फीस’ लगाईलॉकडाउन के बाद मेट्रो और बसों में सफर पर तैयार हुईं गाइडलाइंस, जानें- किन नियमों का करना होगा पालनभारत में कोरोना मरीजों की संख्या 40 हजार के पार, वायरस से बचना है तो इन 5 बातों को बांध लीजिये गांठ…कोरोना से जंग में आयुर्वेद का सहारा, आयुर्वेदिक दवा के ट्रायल को मिली मंजूरी

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 छत्तीसगढ़: जहरीली गैस की चपेट में आने से सात मजदूर बीमार, तीन की हालत गंभीर
2 आंखों में जलन और दम घुटने लगा था, शुभ मूहुर्त में मचा था मौत का तांडव; गैस कांड ने दिलाई भोपाल त्रासदी की याद
3 Visakhapatnam LG Polymers Gas Leakage: कैंसर देने से लेकर देखने-सुनने की ताकत छीन सकता है, जानें- क्या है स्टीरिन गैस जिसने लील ली 10 जिंदगियां
अनलॉक 5.0 गाइडलाइन्स
X