ताज़ा खबर
 

लॉकडाउन के बीच ठप पड़ा कारोबार फिर भी कारोबारी ने वर्कर्स को दी लॉकडाउन की सैलरी और फ्लाइट से भेजा घर

चेन्नई के संदीप जैन ने उनकी कंपनी के लिए काम कर रहे सात मजदूरों को ना सिर्फ फ्लाइट के जरिए उनके घर भेजा बल्कि लॉकडाउन के दौरान कारोबार ठप पड़े रहने के बाद भी इन मजदूरों को उनके हिस्से की सैलरी भी दी।

Corona Virus, Chennai, UP, Varansiचेन्नई के एक कारोबारी ने अपने खर्चे पर फ्लाइट के जरिए सात मजूदरों को घर पहुंचाया। (प्रतीकात्मक फोटो)

कोरोना वायरस के चलते एक तरफ जहां मजदूरों की बदहाली की कहानियां सामने आ रही हैं, वहीं ऐसे में कुछ कहानियां ऐसी भी सामने आई हैं जो मानवता की मिसाल पेश कर रही हैं। चेन्नई के एक कारोबारी ने कुछ ऐसा किया कि हर कोई उनकी तारीफ कर रहा है। दरअसल, चेन्नई के संदीप जैन ने उनकी कंपनी के लिए काम कर रहे सात मजदूरों को ना सिर्फ फ्लाइट के जरिए उनके घर भेजा बल्कि लॉकडाउन के दौरान कारोबार ठप पड़े रहने के बाद भी इन मजदूरों को उनके हिस्से की  सैलरी भी दी।

डीएनएन डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक यह मजदूर उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं। जैन पैकर्स एंड मूवर्स के मालिक संदीप जैन ने कहा कि दो मजदूर पहले ही श्रमिक स्पेशल ट्रेन के जरिए अपने घर जा चुके थे। यात्रा के दौरान उनको हुई असुविधा की कहानी जानने के बाद हमने इन मजूदरों को फ्लाइट के जरिए घर भेजने का फैसला किया।, अप्रैल- मई में हमारा पीक सीजन होता है लेकिन लॉकडाउन के चलते काम ठप पड़ा है और हमारे मजदूर अपने परिवार से दूर चेन्नई में फंसे रह गए जिसके बाद हमने इन लोगों को फ्लाइट के जरिए घर पहुंचाने का फैसला किया।

Corona Virus Live Updates

संदीप ने बताया कि मजदूर जब अपने घर पहुंचे तो उन्होंने मुझे फोन किया, इस दौरान वे लोग पूरी तरह से निशब्द थे और उनकी खुशी का ठिकाना नहीं था। मजदूरों ने कहा कि वह काम शुरू होते ही जल्द से जल्द लौटने की कोशिश करेंगे।

बता दें कि Ministry of Health and Family Welfare के मंगलवार सुबह नौ बजे के आंकड़ों के मुताबिक, अब देश में कोरोना के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 1,98,706 हो गई, जिसमें 97,581 एक्टिव केस हैं। वहीं, 95,526 लोग सही/डिस्चार्ज/माइग्रेट किए जा चुके हैं, जबकि अब तक कुल 5,598 मौतें हो चुकी हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 तमिलनाडु: अब बाल कटाने के लिए दिखाना होगा आधार कार्ड! सरकार का निर्देश सैलून और ब्यूटी पार्लर मालिक जुटाएं ग्राहकों की जानकारी
2 चीन संग LAC विवाद पर गृह मंत्री अमित शाह ने किया साफ, एक इंच भी समझौता नहीं करेगी मोदी सरकार; राहुल के NYAY पर कही ये बात
3 अमेठी में स्मृति ईरानी के गुमशुदगी के पोस्टर, पलटवार कर पूछा- सोनिया कितनी बार गईं रायबरेली? कांग्रेसियों ने तोड़ा लॉकडाउन, तभी आया कोरोना