ताज़ा खबर
 

Corona Virus: गरीबी, गर्मी, लाचारी और भूख से मां ने रेलवे स्टेशन पर ही तोड़ दिया दम, दो साल की मासूम उठाने की कर रही बार-बार कोशिश, दर्दनाक वीडियो वायरल

Migrant workers Pain: यह वीडियो बिहार के मुजफ्फरपुर का है। अपनी मां के चेहरे से दो साल का बच्चा साड़ी का पल्लू हटा रहा है लेकिन उसकी मां नहीं उठती है। सोशल मीडिया पर इस वीडियो ने लोगों को झकझोर कर रख दिया है।

Social Media, Corona Virus, Viral Video,सोशल मीडिया पर यह वी़डियो वायरल हो रहा है। (फोटो – स्क्रीनशॉट)

Migrant workers Pain: कोरोना वायरस के चलते लागू लॉकडाउन के बीच प्रवासी मजदूरों की बदहाली की कई दर्दनाक तस्वीरें सामने आ चुकी हैं। सोशल मीडिया पर एक और ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है जो काफी दर्दनाक है।  इस वीडियो में एक बच्चा अपनी मां को जगाने की कोशिश कर रहा है। उसे लग रहा है कि उसकी मां सो रही है लेकिन असल में उसकी मां ने गरीबी, गर्मी, लाचारी और भूख से दम तोड़ दिया है।

यह वीडियो बिहार के मुजफ्फरपुर का है। अपनी मां के चेहरे से दो साल का बच्चा चादर हटा रहा है  लेकिन उसकी मां नहीं उठती है। सोशल मीडिया पर इस वीडियो ने लोगों को झकझोर कर रख दिया है। इस वीडियो को बिहार कांग्रेस ने ट्विटर पर शेयर किया है और सरकार पर निशाना साधा है। ट्वीट में लिखा गया है, ”बिहार के मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन दृश्य रूह को कंपा देगी। माँ की मौत गुजरात से चली ट्रेन में भूख से हो गई। बच्चों को पता ही की माँ अब नहीं रही। बार-बार माँ को उठाने का प्रयास कर रहे है ।कौन जिम्मेदार है इस हत्या का?”

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भीषण गर्मी में चार दिन से ट्रेन में भूखी महिला की मौत हो गई। महिला के पति का कहना है कि गुजरात से शुरू हुआ 4 दिन के लंबे सफर ने उसकी पत्नी की जान ले ली।

गौरतलब है कि देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 6387 नए मामले सामने आए हैं। इसी के साथ भारत में अब कुल संक्रमितों की संख्या 1 लाख 51 हजार 767 पर पहुंच गई है। इस दौरान 170 लोगों की मौत के साथ मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 4337 पर पहुंच गया है। देश में सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों की बात की जाए, तो महाराष्ट्र में हालात काफी खराब हैं। यहां अब पीड़ितों की संख्या 54 हजार 758 पहुंच गई है।

क्‍लिक करें Corona Virus, COVID-19 और Lockdown से जुड़ी खबरों के लिए और जानें लॉकडाउन 4.0 की गाइडलाइंस

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कांग्रेस की रसोई के बाद अब ‘स्पीक अप’ कैम्पेन; गरीबों, मजदूरों, प्रवासियों के लिए तीन घंटे कांग्रेसी चलाएंगे अभियान
2 ”ये बताइए भैया कि वैक्सीन कब आएगी?” हेल्थ एक्सपर्ट से राहुल गांधी ने पूछा, तो लोग करने लगे ट्रोल
3 अपने तीन-तीन मुख्यमंत्रियों को क्यों नहीं समझाते या वो आपकी सुनते ही नहीं? राहुल गांधी ने पीएम को घेरा तो रविशंकर प्रसाद का पलटवार