ताज़ा खबर
 

डोनाल्ड ट्रंप के 3 घंटे की यात्रा पर 100 करोड़ रुपये से अधिक खर्च करेगी गुजरात सरकार, शहर को सजाने पर खर्च होंगे 6 करोड़

बताया जा रहा है कि17 सड़कों की मरम्मत के लिए 60 करोड़ का बजट आवंटन किया गया है। यही नहीं ट्रंप जिस सड़क से एयरपोर्ट से मोटेरा स्टेडियम जाएंगे उस 1.5 सड़क की मरम्मत के लिए 6 करोड़ का बजट अलग से आवंटित किया गया है।

Trump, PM Modi, Gujaratअमेरिकी राष्ट्रपति डोनॉल्ड ट्रंप दो दिन की यात्रा पर 24 फरवरी को भारत आ रहे हैं।(फाइल फोटो)

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनॉल्ड ट्रंप दो दिन की यात्रा पर 24 फरवरी को भारत आ रहे हैं। इस हाई प्रोफाइल दौरे को लेकर तैयारियां तेज हैं। ट्रंप 24 फरवरी को गुजरात के अहमदाबाद जाएंगे। ऐसे में गुजरात सरकार उनकी खातिरदारी में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है। खबर है कि ट्रंप की मेजबानी में गुजरात सरकार 100 करोड़ से अधिक रुपए खर्च करेगी। 3 घंटे की यात्रा पर 100 करोड़ रुपये से अधिक खर्च करने की बात को लेकर काफी चर्चा है।

ट्रंप की मेजबानी में शामिल अधिकारियों के मुताबिक गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी का कहना है कि राष्ट्रपति ट्रंप की सत्कार में बजट बाधा नहीं बनना चाहिए।सड़कों की मरम्मत और ट्रम्प की यात्रा के लिए शहर का सौंदर्यीकरण कर रहे अहमदाबाद नगर निगम (एएमसी) और अहमदाबाद शहरी विकास प्राधिकरण (एयूडीए) संयुक्त रूप से लगभग 100 करोड़ रुपये खर्च करेंगे।

एक अधिकारी के मुताबिक शहर की सजावट में और सड़कों की मरम्मत में आए खर्च का कुछ हिस्सा भारत सरकार दे सकती है लेकिन लागत का ज्यादातर हिस्सा राज्य सरकार द्वारा ही वहन किया जाएगा।

बताया जा रहा है कि17 सड़कों की मरम्मत के लिए 60 करोड़ का बजट आवंटन किया गया है। यही नहीं ट्रंप जिस सड़क से  एयरपोर्ट से मोटेरा स्टेडियम जाएंगे उस  1.5 सड़क की मरम्मत के लिए 6 करोड़ का बजट अलग से आवंटित किया गया है। इसके अलावा डेवलपमेंट अथॉरिटी सड़कों के लिए 20 करोड़ का बजट रखा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 CAA विरोधी प्रोटेस्ट में शामिल होने पर शायर इमरान प्रतापगढ़ी को एक करोड़ का नोटिस, 13.42 लाख प्रतिदिन के हिसाब से ठोका जुर्माना!
2 7th Pay Commission: सरकारी कर्मियों को होली का तोहफा, राज्य सरकार ने बढ़ाया महंगाई भत्ता, बढ़कर मिलेगी अगली सैलरी
3 शादी समारोह में डीजे की तेज आवाज सुन हड़बड़ा कर गिरा दूल्हा, अस्पताल में हो गई मौत
IPL 2020 LIVE
X