ताज़ा खबर
 

Amazon ने भारत में पूर्व सैनिकों के लिए शुरू किया रोजगार कार्यक्रम

अमेजन ने बयान में कहा , " अमेजन इंडिया सैन्य परिवारों के लिए रोजगार अवसर सृजित करने के लिए पुनर्वास महानिदेशालय (डीजीआर) कार्यालय और सैनिक कल्याण नियुक्ति संगठन (एडब्ल्यूपीओ) के साथ साझेदारी कर रही है।

amazonएमेजॉन स्टाफ (प्रतीकात्मक तस्वीर)

दिग्गज ई – कॉमर्स कंपनी अमेजन इंडिया ने सोमवार को कहा कि उसने पूर्व सैनिकों के लिए रोजगार कार्यक्रम शुरू किया है। इससे सेवानिवृत्त सैनिकों और उनके जीवनसाथी के लिए कंपनी के आपूर्ति केंद्रों और वितरण केंद्रों में रोजगार के अवसर सृजित होंगे।  अमेजन ने बयान में कहा , ” अमेजन इंडिया सैन्य परिवारों के लिए रोजगार अवसर सृजित करने के लिए पुनर्वास महानिदेशालय (डीजीआर) कार्यालय और सैनिक कल्याण नियुक्ति संगठन (एडब्ल्यूपीओ) के साथ साझेदारी कर रही है। ” अमेजन के एशिया परिचालन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष अखिल सक्सेना ने कहा कि अमेजन इंडिया ने कंपनी में विभिन्न भूमिकाओं में पूर्व सैनिकों को रखा है। इनमें परिवहन , ग्राहक आपूर्ति , सुविधा प्रबंधन और सुरक्षा से जुड़े कामकाज शामिल हैं। कंपनी का यह कदम सराहनीय है और सेवानिवृत्त सैनिकों के लिए लाभ देने वाला भी है।

उन्होंने कहा , ” दो पायलट परियोजनाओं के साथ , हम सेवानिवृत्ति सैनिकों के रोजगार कार्यक्रम को बढ़ाने के लिए आश्वस्त हैं और भविष्य में तीनों सेनाओं और पुलिस परिवारों के कुशल लोगों को जोड़ने की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। ” डीजीआर के प्रवक्ता ने कहा , ” अमेजन और डीजीआर के बीच करार मंजूरी के अंतिम चरण में है। ”

Next Stories
1 FSSAI ने भोजन की बर्बादी को रोकने के लिए शुरु किया ‘भोजन बचाओ- भोजन बांटो’- अभियान
2 पत्रकार का दावा- मनमोहन, चिदंबरम को वित्त मंत्री बनाना चाहती थी भाजपा, सिंह ने ठुकराया तो पीसी को दिया था ऑफर
3 करुणानिधि का बनेगा मंदिर, यह समुदाय कराएगा निर्माण, 30 लाख रुपए होंगे खर्च
ये पढ़ा क्या?
X