MP में गजब है! 2 बार मरीज को अस्पताल ने बताया मृत, फिर फोन कर कहा- जिंदा है

राज्य सरकार की तरफ से तमाम दावों के बाद भी राज्य में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। राज्य के कई शहरों में सरकार की तरफ से लॉकडाउन लगा दिये गए हैं। 

Corona, Covid, Madhya Pradeshकोरोना संकट के कारण मध्यप्रदेश में हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं ( सोर्स – एक्सप्रेस आर्काइव फोटो)

देश भर में जारी कोरोना संकट के बीच लापरवाही की खबरें भी आ रही है। मध्यप्रदेश के विदिशा से एक मामला सामने आया है जिसमें अस्पताल के स्टाफ की लापरवाही की वजह से एक ही मरीज को दो बार मृत घोषित कर दिया गया, फिर बाद में फोन कर के परिजनों से कहा गया कि मरीज जिंदा है।

बताते चलें कि विदिशा से 25 किलोमीटर दूर सुल्तानिया के रहने वाले गोरेलाल कौरी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आयी थी। जिसके बाद उन्हें विदिशा के अटल बिहारी वाजपेयी मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया था। 13 अप्रैल की देर रात 2:30 बजे मरीज के परिजनों को बताया गया कि उनकी मौत हो गयी है। लेकिन जब परिजन अस्पताल पहुंचे तो बताया गया कि उनकी सांस चल रही है। 14 अप्रैल को एक बार फिर से अस्पताल की तरफ से बताया गया कि मरीज की मौत हो गयी है।

जब अस्पताल पहुंच कर परिजनों ने मरीज से मिलने की जिद की तो अस्पताल की तरफ से कहा गया कि नगर पालिका की तरफ से मरीज का अंतिम संस्कार किया जाएगा।लेकिन मरीज के पुत्र की तरफ से दवाब डाले जाने पर पता चला की वो शव किसी और का था। जांच पड़ताल के बाद पता चला कि मरीज की हालत गंभीर थी और वो आईसोलेशन वार्ड में भर्ती था।

बताते चलें कि गोरेलाल भोपाल में रेलवे डाक विभाग में पोस्टमैन के पद पर कार्यरत हैं। राज्य सरकार की तरफ से तमाम दावों के बाद भी राज्य में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। राज्य के कई शहरों में सरकार की तरफ से लॉकडाउन लगा दिये गए हैं।

देश में लगातार तीसरे दिन 2 लाख से अधिक केस: देश में कोरोना संकट गंभीर हालत में पहुंच गया है। शनिवार सुबह जारी आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटे में 2,34,692 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 1341 लोगों की मौत हुई है। ऐसा लगातार तीसरा दिन है जब कोरोना के नए मामले 2 लाख से अधिक सामने आए हैं।

Next Stories
1 COVID-19: सिर्फ बार-बार हाथ धोने से न चलेगा काम!
2 काशी का जिक्र कर मंच से बोले थे लालू- समझ लीजिएगा, उल्टा-पुल्टा मत छाप दीजिएगा; मुस्कुराने लगे थे प्रभु चावला
3 मैं कभी इन विषयों में जाता नहीं, पर जब मेरे मुंह में अंगुली डाल रहे हो, तो कहना पड़ रहा है- जब मोदी ने दिग्विजय को दिया था जवाब, हंसने लगे थे फारूख अब्दुल्ला
आज का राशिफल
X