ताज़ा खबर
 

अमरनाथ यात्रा आधार शिविर के पास बादल फटा, तीन की मौत

अमरनाथ यात्रा के लिए बालटाल मार्ग पर आधार शिविर के पास बादल फटने से तीन लोगों की मौत हो गई है और 19 अन्य घायल हो गए हैं। अधिकारियों ने बताया.
Author July 26, 2015 11:24 am
बालटाल मार्ग पर शुक्रवार को बादल फटा। (पीटीआई फोटो)

अमरनाथ यात्रा के लिए बालटाल मार्ग पर आधार शिविर के पास बादल फटने से तीन लोगों की मौत हो गई है और 19 अन्य घायल हो गए हैं। अधिकारियों ने बताया कि 16 किलोमीटर बालटाल मार्ग पर शुक्रवार रात बादल फटने के बाद से दो व्यक्ति लापता हैं। हालांकि, उन्होंने कहा कि अमरनाथ यात्रा अनंतनाग जिले के पारंपरिक 45 किलोमीटर पहलगाम मार्ग वाले कठिन मार्ग से सुचारू रूप से चल रही है।

अधिकारियों ने बालटाल आधार शिविर से अमरनाथ मंदिर के लिए 1000 से अधिक तीर्थयात्रियों को जाने की इजाजत दी है। उन्होंने बताया, ‘अब तक तीन शव बरामद हुए हैं, जिनमें से 13 साल की एक लड़की और 12 साल का एक लड़का शामिल है। कम से कम 19 अन्य लोग घायल हुए हैं और दो व्यक्ति लापता हैं’।

अधिकारियों ने कहा, बालटाल आधार शिविर के पास बादल फटा और पानी वहां कुछ शिविरों में घुस गया। उन्होंने कहा कि बादल फटने के बाद शिविर में रहने वालों को सुरक्षित स्थानों में ले जाया गया है। मृतक तीर्थयात्री नहीं हैं, बल्कि वे अपनी आजीविका कमाने के लिए बालटाल में रह रहे थे। मृतकों की पहचान दिल्ली निवासी दीपक कुमार (35) और जूता पॉलिश करने वाली पूजा और विक्रम के रूप में की गई है।

उन्होंने कहा कि सुबह 11 व्यक्तियों के लापता होने की रिपोर्ट दी गई थी, लेकिन उनमें से अधिकतर बेस अस्पताल में पाए गए हैं। उनमें से एक की हालक नाजुक है और उसे इलाज के लिए श्रीनगर ले जाया गया है। उन्होंने कहा कि दो व्यक्ति अब भी लापता बताए गए हैं और उन्हें ढूंढ़ने के प्रयास जारी हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App