ताज़ा खबर
 

यूपी: मुस्लिम अधिकारी के सामने भारत विरोधी नारे लगाने का आरोप, 47 पर देशद्रोह का केस

शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि जब स्थानीय लोगों ने भारत विरोधी नारे का विरोध किया तो उन्हें धमकी दी गई। हिंदुओं को भारत छोड़ने की धमकी दी गई।

Author Updated: November 26, 2018 10:29 AM
तस्वीर का प्रयोग प्रतीक के तौर पर किया गया है। (एक्सप्रेस फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश में मुस्लिम अधिकारी के सामने भारत विरोधी नारा लगाने का आरोप लगा है। इस घटना के बाद 47 लोगों पर देशद्रोह का मामला दर्ज किया गया है। जानकारी के अनुसार, राज्य सूचना आयुक्त हाफिज उस्मान लखनऊ के राजापुरम इलाके में शनिवार (24 नवंबर) की रात एक आयोजन में शामिल होने पहुंचे थे। इसी दौरान कथित तौर भारत विरोधी नारे लगाए गए। नारा लगाने के आरोप में दो स्थानीय व्यक्ति के ऊपर देशद्रोह का मामला दर्ज किया गया है। इस मामले में 40 से 45 अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ भी इसी धारा में मामला दर्ज किया गया है।

जब उस्मान से इस मामले में बात की गई तो उन्होंने कहा कि जब वे वहां मौजूद थे तो इस तरह का कोई नारा नहीं लगाया गया था। उन्हें चाय पर बुलाया गया था। इसके बाद वे वहां से तुरंत निकल गए। उन्होंने कहा, “मुझे चाय पर बुलाया गया था, इसलिए मैं वहां गया था। वहां कोई न तो स्टेज था और न हीं कोई औपचारिक कार्यक्रम। मैं वहां शाम करीब 7:30 में पहुंचा था। जहां तक मुझे जानकारी है, ऐसा कुछ नहीं हुआ था।”

तालकटोरा पुलिस थाने में दर्ज शिकायत के अनुसार, अली शहजेब खान, शादात उस्मान और कुछ अज्ञात लोगों ने कार्यक्रम में ‘भारत मुर्दाबाद’, ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ जैसे भारत विरोधी नारे लगाए। साथ ही इसका विरोध करने वालों को धमकी भी दी। घटना के बाद सैंकड़ों की संख्या में लोगों ने आरोपी के घर के बाहर प्रदर्शन किया। हालात को तनावपूर्व देख पुलिस और पीएसी जवानों को पूरे क्षेत्र में तैनात किया गया है। आरोपी फरार बताए जा रहे हैं।

राजपुरम के रहने वाले स्थानीय व्यक्ति अभय प्रताप सिंह ने अपनी शिकायत में कहा है, “शनिवार की रात करीब 8 बजे अली शहबेज खान और शादात उस्मान के द्वारा एक स्वागत समारोह का आयोजन किया गया था। राज्य सूचना आयुक्त हाफिज उस्मान मुख्य अतिथि थे। वहां 40 से 45 अन्य लोग भी मौजूद थे। इसके बाद वहां भारत विरोधी नारे लगने लगे। जब स्थानीय लोगों ने विरोध किया तो उन्होंने हमें धमकी दी। उन्होंने हिंदुओं को भारत छोड़ने की धमकी दी।”

तालकटोरा पुलिस स्टेशन के अधिकारी संजय कुमार पांडेय ने कहा कि धारा 147, 124ए, 153बी, 504 और 506 के तहत एफआईआर दर्ज कर लिया है। उन्होंने कहा कि यह घटना तब हुई जब उस्मान वहां से चले गए थे। बाजारखाला सर्किल ऑफिसर अनिल कुमार यादव ने कहा कि पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 केंद्र ने सीजेआइ, सीईसी के बंगलों की साज-सज्जा पर खर्च होने वाली राशि दोगुनी की
2 टी-20 योजना से आम चुनाव की जमीन तैयार करेगी भाजपा
3 राम मंदिर पर बोले मोहन भागवत, चुनाव से पहले आए फैसला, वर्ना कानून बनाए सरकार
ये पढ़ा क्या?
X