ताज़ा खबर
 

दिल्ली में 21 सितंबर से स्कूल नहीं खुलेंगे, दिल्ली सरकार ने फिर बढ़ाई डेडलाइन

दिल्ली सरकार के सर्कुलर के मुताबिक, जरूरत के हिसाब से पुरानी गाइडलाइंस के मुताबिक, टीचर्स और स्टाफ को स्कूल बुलाया जा सकता है। सरकारी, ऐडेड, प्राइवेट और एमसीडी समेत दिल्ली के सभी स्कूलों को निर्देश दिए गए हैं।

schools in delhi, school reopening in delhi news,अब केजरीवाल सरकार ने यह स्पष्ट कर दिया है कि अभी स्कूल नहीं खुलेंगे।

कोरोना के कारण अब दिल्ली के स्कूलों को 5 अक्टूबर तक बंद करने का फैसला लिया गया है। हालांकि इस दौरान ऑनलाइन क्लासेज चलती रहेंगी। इस संबंध में दिल्ली सरकार ने शुक्रवार को सर्कुलर जारी किया। दिल्ली सरकार के सर्कुलर के मुताबिक, जरूरत के हिसाब से पुरानी गाइडलाइंस के मुताबिक, टीचर्स और स्टाफ को स्कूल बुलाया जा सकता है। सरकारी, ऐडेड, प्राइवेट और एमसीडी समेत दिल्ली के सभी स्कूलों को निर्देश दिए गए हैं कि इस सर्कुलर के बारे में स्टाफ, पैरेंट्स और स्टूडेंट्स को फोन कॉल/एसएमएस या अन्य माध्यमों से जानकारी दें।

इससे पहले दिल्ली सरकार ने राजधानी के सभी स्कूलों को 30 सितंबर तक बंद करने का फैसला किया था लेकिन  केंद्र सरकार की तरफ से जारी गाइडलाइन्स के मुताबिक ऐसे अटकलें थीं कि कुछ शर्तों के साथ दिल्ली में स्कूल-कॉलेज 21 सितंबर से खुल सकते हैं। लेकिन अब केजरीवाल सरकार ने यह स्पष्ट कर दिया है कि अभी स्कूल नहीं खुलेंगे।

दिल्ली सरकार ने स्कूल खोलने को लेकर अभिभावकों से राय मांगी थी, जिसमें 75 प्रतिशत अभिभावक अपने बच्चों को अभी स्कूल भेजना नहीं चाहते हैं। वहीं 15 प्रतिशत संशय की स्थिति में हैं। गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने अनलॉक-4 के गाइडलाइन में यह व्यवस्था की थी कि शर्तों के साथ बच्चे स्कूल जा सकेंगे. लेकिन इसके लिए उन्हें अपने अभिभावकों से लिखित अनुमति लेनी होगी। हालांकि देश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार जिस ढंग से बढ़ रही है, स्कूलों को खोलने को लेकर संशय की स्थिति बनी हुए है। कारण यह है कि कोरोना संक्रमण के डर से अभिभावक अपने बच्चों को स्कूल भेजना नहीं चाहते हैं।

Next Stories
1 केन्‍द्र और राज्‍य सरकार के इन विभागों में निकली हैं नौकरियां, फौरन करें अप्‍लाई
2 NTA UGC NET Admit Card 2020: एडमिट कार्ड ugcnet.nta.nic.in पर जारी, यहां मौजूद है डायरेक्‍ट लिंक
3 Sarkari Naukri-Result 2020: यूपी, बिहार, दिल्ली, राजस्थान समेत इन राज्यों में निकली हैं सरकारी नौकरी, करें ऑनलाइन अप्‍लाई
आज का राशिफल
X