ताज़ा खबर
 

Bihar Elections 2020 में BJP ने बनाया टीके को मुद्दा, तो बोले दिल्ली CM- मुफ्त COVID-19 Vaccine हर किसी का अधिकार

इसी बीच, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा है कि बिहार चुनाव के लिए पार्टी के घोषणा-पत्र में मुफ्त कोरोना वैक्सीन का वादा सही क्रम में है। एक पार्टी उन्हीं चीजों का ऐलान करती है, जिन्हें वह सत्ता में आकर साकार करना चाहती है।

Edited By अभिषेक गुप्ता नई दिल्ली | Updated: October 24, 2020 3:24 PM
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल। (फाइल फोटोः पीटीआई)

COVID-19 संकट के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री और AAP संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि मुफ्त COVID-19 Vaccine हर किसी का अधिकार है। दिल्ली के शास्त्री पार्क और सीलमपुर इलाके में एक नए फ्लाईओवर के उद्घाटन के दौरान सीएम ने कहा, “पूरे देश को मुफ्त कोरोना वैक्सीन मिलनी चाहिए, क्योंकि पूरे देश को इसका हकदार है।”

यह दूसरा मौका है, जब केजरीवाल कोरोना टीका पर बोले हैं। इससे पहले, उन्होंने बीजेपी पर तंज कसा था। कहा था कि जो भारतीय भाजपा को वोट नहीं देंगे, उन्हें मुफ्त वैक्सीन नहीं मिलेगी।

‘ठीक हुए 61% लोग 6 सूबों/UT में’: देश में कोविड-19 संक्रमण से मुक्त हुए लोगों में से 61 प्रतिशत लोग महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, तमिलनाडु, उत्तर प्रदेश और दिल्ली में हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि करीब 70,16,046 लोग अब तक संक्रमणमुक्त हो चुके हैं और इसके साथ ही देश में संक्रमित होने के बाद स्वस्थ हुए लोगों की दर बढ़कर शनिवार को 89.78 प्रतिशत हो गई। मंत्रालय ने कहा, ‘‘संक्रमणमुक्त हुए करीब 61 प्रतिशत लोग महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, तमिलनाडु, उत्तर प्रदेश और दिल्ली के हैं।’’

उसने बताया कि संक्रमणमुक्त हुए कुल लोगों में से महाराष्ट्र में 20.6 प्रतिशत, आंध्र प्रदेश में 10.9 प्रतिशत, कर्नाटक में 9.9 प्रतिशत, तमिलनाडु में 9.4 प्रतिशत, उत्तर प्रदेश में 6.1 प्रतिशत और दिल्ली में 4.1 प्रतिशत लोग हैं। मंत्रालय ने कहा कि पिछले 24 घंटे में संक्रमणमुक्त हुए लोगों की संख्या संक्रमण के नए मामलों से अधिक हैं। पिछले 24 घंटे में 67,549 मरीज स्वस्थ हुए। (भाषा इनपुट्स के साथ)

Next Stories
1 पंजाब में बिहार की बच्ची की दरिंदगी के बाद हत्या! राहुल-तेजस्वी को घेर बोली BJP- हाथरस से हमदर्दी, पर जहां कांग्रेसी सरकार वहां क्यों चुप्पी?
2 मनुस्मृति का हवाला दे VCK चीफ ने हिंदू महिलाओं पर की थी आपत्तिजनक टिप्पणी, केस
3 LOC पर मंडरा रहा था पाकिस्तानी ​क्वॉडकॉप्टर, भारतीय सेना ने मार गिराया
ये पढ़ा क्या?
X