ताज़ा खबर
 

भारतीय जवान चंदू बाबूलाल को पाकिस्तान से छुड़ाने की हरसंभव कोशिश जारी: राजनाथ सिंह

चंदू बाबूलाल 37वीं राष्ट्रीय रायफल के जवान हैं और गलती से नियंत्रण रेखा को पार कर पाकिस्तान चले गए।

केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह (एक्सप्रेस फोटो-शोएब मसूदी)

केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि भारत सरकार पाकिस्तान की गिरफ्त में आए भारतीय सैनिक चंदू बाबूलाल चौहान को छुड़ाने के लिए हर संभव कोशिश कर रही है। राजनाथ सिंह ने इसके लिए राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और आईटीबीपी के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की है। चंदू बाबूलाल 37वीं राष्ट्रीय रायफल के जवान हैं और गलती से नियंत्रण रेखा को पार कर पाकिस्तान चले गए । हालांकि, इस्लामाबाद स्थित पाकिस्तानी राजनयिक सूत्रों ने इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में कहा कि चंदू बाबूलाल को पाकिस्तानी सैनिकों ने मैनकोट के पश्चिम में झनद्रूत में अपने कब्जे में लिया है, जिसे अब सेना के हेटक्वार्टर नियाकल में रखा गया है।

गृह मंत्री ने कहा है कि भारत सरकार को इसकी पूरी खबर है कि हमारे एक सैनिक पाकिस्तान के कब्जे में है। उन्होंने कहा, “भारतीय सैनिक की सकुशल रिहाई के लिए हरसंभव उपाय किए जा रहे हैं।” उन्होंने यह भी कहा कि नई दिल्ली इस संबंध में इस्लामाबाद से संपर्क में है। भारतीय सेना ने कल ही इस बारे में कहा था कि 37वीं राष्ट्रीय रायफल का एक जवान हथियार समेत गलती से नियंत्रण रेखा पार कर गया था। कल ही पाकिस्तान के डीजीएमओ को भारतीय अधिकारियों ने हॉटलाइन पर इसकी सूचना दे दी थी।

इसबीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में आज फिर सुरक्षा मामलों की कैबिनेट कमिटी की बैठक होगी। माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री इस बैठक में सीमा पर सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करेंगे। बैठक में रक्षा मंक्षी मनोहर पर्रिकर, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल समेत कई बड़े सैन्य अधिकारी मौजूद रहेंगे। गौरतलब है कि भारतीय सेना द्वारा किए गए सर्जिकल स्ट्राइक के बाद भारत-पाकिस्तान सीमा पर तनाव की स्थिति है।

Read Also-सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाक ने तीन बार किया सीजफायर का उल्लंघन, भारतीय सेना अलर्ट पर

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App