ताज़ा खबर
 

सदन की कार्यवाही में आप की विधायक नहीं होंगी शामिल

आप ने भाजपा से लांबा के खिलाफ ‘असंसदीय भाषा’ का प्रयोग करने के लिए शर्मा पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की।

नई दिल्ली | November 26, 2015 1:01 AM

आम आदमी पार्टी ने भाजपा विधायक ओपी शर्मा पर पार्टी विधायक अलका लांबा के खिलाफ उनकी अपमानजनक टिप्पणी को लेकर हमला तेज करते हुए दिल्ली विधानसभा से उनके निष्कासन की मांग की और कहा कि ऐसा नहीं होने तक उनकी महिला विधायक सदन की कार्यवाही में हिस्सा नहीं लेंगी। आप ने भाजपा से लांबा के खिलाफ ‘असंसदीय भाषा’ का प्रयोग करने के लिए शर्मा पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की।

आप विधायकों के विरोध के कारण सदन की कार्यवाही बाधित हो गई थी और अध्यक्ष को विधानसभा को दो बार स्थगित करना पड़ा था। आप की महिला विधायकों ने शर्मा के सदन से स्थायी निलंबन की मांग की है। भाजपा और शर्मा के खिलाफ विरोध जताने के लिए आप ने लगभग सभी तरह के प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल किया। एक तरफ पार्टी की महिला शाखा ने शर्मा के निवास के बाहर प्रदर्शन किया वहीं दूसरी तरफ उसकी सोशल मीडिया टीम ने भाजपा और विधायक के खिलाफ एक अभियान शुरू किया है।

पालम से आप विधायक भावना गौड़ ने कहा कि यह शर्मनाक है कि सदन में इस तरह के निर्वाचित सदस्य हैं। क्या भाजपा ऐसा देश चाहती है जहां महिलाओं के साथ इस प्रकार का व्यवहार किया जाए। भाजपा को यह साफ करना चाहिए कि वह शर्मा के साथ है या उनके खिलाफ कोई कार्रवाई करेगी। उन्होंने कहा हम लोगों ने उपमुख्यमंत्री से आग्रह किया है कि जब तक शर्मा सदन में हैं हमलोग कार्यवाही में हिस्सा नहीं लेंगे।

रैन बसेरों पर चर्चा के दौरान चांदनी चौक विधायक अलका लांबा ने कहा कि शर्मा ने पहली बार इस तरह की टिप्पणी नहीं की है। वह इससे पहले भी मेरे लिए इस प्रकार की भाषा का प्रयोग कर चुके हैं और दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष से भी उसी तरह का सलूक किया। लगातार प्रयास किए जाने के बावजूद यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि कोई जांच नहीं हो सकी। उन्होंने कहा कि सदन में मंगलवार को जब रैन बसेरों और नशीली दवाओं के मुद्दे पर चर्चा हो रही थी तो उसी समय विषयांतर होते हुए ओपी शर्मा ने मेरी तरफ इशारा करते हुए अपमानजनक बात कही।

यह केवल मेरी लड़ाई नहीं है – महिलाओं से बुरा बर्ताव करने वाले समाज के कुछ सदस्यों के खिलाफ यह हर महिला की लड़ाई है। दिल्ली विधानसभा उपाध्यक्ष बंदना कुमारी ने कहा कि ओपी शर्मा ने केवल अलका लांबा जी के खिलाफ अपशब्दों का प्रयोग नहीं किया बल्कि उनकी यह टिप्पणी रात की शिफ्ट में काम करने वाली महिलाओं के खिलाफ भी है। उनकी टिप्पणी उनकी पार्टी की मानसिकता को दिखलाती है।

 

Next Stories
1 सहमति की सूरत
2 गहराता संकट
3 इतिहास से आगे
ये पढ़ा क्या ?
X