ताज़ा खबर
 

AMU में गणतंत्र दिवस समारोह में लगे ‘VC go back’ के नारे, कुलपति को भाषण देने से रोका; छात्रों का हंगामा

नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में परिसर में पिछले कुछ दिनों से छात्र आंदोलन कर रहे हैं। 16 जनवरी को जेएनयू के एक छात्र ने परिसर में कथित रूप से राष्ट्रविरोधी भाषण दिया था।

एएमयू में हंगामा करते छात्रों को रोकती पुलिस (फोटो सोर्स- एएनआई)

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) में गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान कुछ छात्रों ने परिसर में हंगामा कर व्यवस्था बिगाड़ने की कोशिश की। इस दौरान हंगामा कर रहे छात्रों ने कुलपति वापस जाओ के नारे लगाए और उन्हें अपनी स्पीच देने से रोका। सुरक्षाकर्मियों ने उपद्रवी छात्रों को पकड़कर समारोह स्थल से बाहर कर दिया।

सीएए के खिलाफ आंदोलन कर रहे थे छात्र: नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में परिसर में पिछले कुछ दिनों से छात्र आंदोलन कर रहे हैं। 16 जनवरी को जेएनयू के एक छात्र ने परिसर में कथित रूप से राष्ट्रविरोधी भाषण दिया था। उसके खिलाफ शनिवार को देशद्रोह का केस दर्ज किया गया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश कुलहरि ने बताया कि जेएनयू के छात्र शरजील इमाम का एक वीडियो शुक्रवार रात से सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। इसमें वह कथित तौर पर राष्ट्र विरोधी बातें कह रहा है।

Hindi News Live Hindi Samachar 26 January 2020: देश-दुनिया की तमाम अहम खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पुलिस ने जेएनयू के छात्र के खिलाफ केस दर्ज किया: पुलिस के मुताबिक वीडियो की जांच में पाया गया है कि उसकी बातें भड़काऊ थीं और वह राष्ट्रद्रोह की श्रेणी में आता है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश कुलहरि ने बताया कि आरोपी छात्र की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीम दिल्ली गई है। एएमयू के प्रोफेसर शाफे किदवई ने कहा कि वीडियो में की गई कुछ टिप्पणियां बेहद आपत्तिजनक हैं और विश्वविद्यालय प्रशासन इस मामले को बहुत गंभीरता से ले रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Kerala Pournami Lottery RN-428 Results Today 26.1.2020: लॉटरी नतीजे कब और कहां? यहां जानिए
2 पांच सालों में सात सेक्टर में गई 3.64 करोड़ लोगों की नौकरियां, टेक्सटाइल सेक्टर में सबसे ज्यादा मार
3 Delhi Election 2020: दिल्ली में 164 उम्मीदवार करोड़पति, 292 करोड़ की संपत्ति के साथ AAP के धर्मपाल लकरा टॉप पर
ये पढ़ा क्या?
X