ताज़ा खबर
 

भारत में घुटन महसूस हो रही है तो पाकिस्तान चली जाएं, भाजपा सांसद ने शायर मुनव्वर राणा की बेटी को लेकर दिया बयान

सांसद ने कहा कि माहौल खराब करने वालों पर सरकार की नजर है। उनके घरों में नोटिस भेजे जा रहे हैं। जो लोग धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं, वे अगले साल यहां कैंपस में दिखाई नहीं पड़ेंगे।

सीएए, एनआरसी, अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालयअपने पिता शायर मुनव्वर राणा के साथ सुमैय्या राणा (फोटो सोर्स- फेसबुक)

अलीगढ़ के सांसद और बीजेपी नेता सतीश गौतम ने रविवार को शायर मुनव्वर राणा की बेटी सुमैय्या राणा को सलाह दी कि अगर भारत में घुटन महसूस हो रही हो तो वे पाकिस्तान चली जाएं। कहा कि वह जाने के लिए स्वतंत्र हैं। उन्होंने कहा, “भारत में हर कोई बोलने के लिए स्वतंत्र है।” अलीगढ़ में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ एक रैली को संबोधित करते हुए शनिवार को सुमैय्या राणा ने कहा था, “इस देश में मौजूदा माहौल बहुत खराब है और ऐसी स्थिति में रहने पर घुटन महसूस होती है।”

सांसद सतीश गौतम ने एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के 80 फीसदी विद्यार्थी अपनी पढ़ाई-लिखाई में व्यस्त हैं और परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं। विश्वविद्यालय में कुछ ही लोग ऐसे हैं, जिनका पढ़ाई-लिखाई से कोई वास्ता नहीं है, वे केवल धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं और माहौल बिगाड़ रहे हैं। कहा कि माहौल खराब करने वालों पर सरकार की नजर है। उनके घरों में नोटिस भेजे जा रहे हैं। जो लोग धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं, वे अगले साल यहां कैंपस में दिखाई नहीं पड़ेंगे।

सांसद ने कहा कि देश में आजादी है तभी सुमैय्या इतना बोल पा रही हैं। अगर उन्हें लगता है यह आजादी नहीं है तो वे कहीं भी जाने के लिए स्वतंत्र हैं। कहा कि कुछ लोग भारत के टुकड़े-टुकड़े करने की बात बोलते हैं, कुछ लोग पीएम मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ नारे लगाते हैं। इन्हें भी भारत में आजादी नहीं दिख रही है। उन्हें भी घुटन महसूस हो रही है। ऐसे लोगों को सीधे पाकिस्तान जाना चाहिए।

उन्होंने सख्त चेतावनी दी कि जो लोग नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) का विरोध करके देश की एकता और अखंडता को चोट पहुंचा रहे हैं, उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। ऐसे लोगों के घर नोटिस भेजे जा रहे हैं। उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 राहुल गांधी बोले- आरक्षण के खिलाफ हैं BJP-RSS, मोदी नहीं चाहते हैं SC/ST समाज बढ़े आगे
2 Delhi Election Results 2020: दिल्ली में कौन बनाएगा सरकार? 11 फरवरी को होगा साफ
3 सुप्रीम कोर्ट ने एससी/एसटी एक्ट के संशोधन की संवैधानिकता को दी मंजूरी, बना रहेगा तुरंत गिरफ्तारी का प्रावधान
ये पढ़ा क्या?
X