ताज़ा खबर
 

PM मोदी के दौरे को देखते हुए भारत-नेपाल सीमा पर अलर्ट

पीएम नरेंद्र मोदी के आगामी 22 जुलाई को गोरखपुर दौरे के मद्देनजर गोरखपुर-बस्ती मण्डल क्षेत्र में पड़ने वाली भारत-नेपाल सीमा पर कड़ी चौकसी बरती जा रही है।

Author महराजगंज | July 19, 2016 2:31 PM

पीएम नरेंद्र मोदी के आगामी 22 जुलाई को गोरखपुर दौरे के मद्देनजर गोरखपुर-बस्ती मण्डल क्षेत्र में पड़ने वाली भारत-नेपाल सीमा पर कड़ी चौकसी बरती जा रही है। गोरखपुर जोन के पुलिस महानिरीक्षक मोहित अग्रवाल ने बताया कि आतंकवादियों और उग्रवादियों की घुसपैठ की किसी भी सम्भावना को खत्म करने के लिये सुरक्षा एजेंसियों को ताकीद की गयी है कि नेपाल सीमा से भारत में प्रवेश करने वाले हर शख्स की पहचान के दस्तावेजों की जांच सुनिश्चित की जाए।

मोदी आगामी 22 जुलाई को गोरखपुर में एम्स का शिलान्यास और एक बंद पड़ी उर्वरक फैक्ट्री के पुनरच्च्द्धार कार्य की शुरूआत करने के अलावा एक रैली को सम्बोधित भी करेंगे। अग्रवाल ने बताया कि प्रधानमंत्री के दौरे के मद्देनजर भारत-नेपाल सीमा पुलिस तथा स्थानीय अभिसूचना इकाई को भी सतर्क किया गया है। सभी सीमा चौकियों को हाई अलर्ट किया गया है और संवेदनशील सरहदी इलाकों में गश्त तथा निगरानी बढ़ा दी गयी है।
उन्होंने बताया कि साथ ही धार्मिक स्थलों पर भी नजर रखने के आदेश दिये गये हैं। इसके अलावा सिनेमाघरों, छात्रावासों, रेल तथा बस अड्डों पर होने वाली गतिविधियों पर भी पैनी निगाह रखने को कहा गया है।
इस बीच, सशस्त्र सीमा बल :एसएसबी: के उप सेनानायक मनीष कुमार ने बताया, ‘‘कुछ उग्रवादियों के सीमा पार से घुसपैठ की आशंका सम्बन्धी सूचनाओं के मद्देनजर हमें भी सरहद पर सख्त निगरानी के आदेश दिये गये हैं।’’

Next Stories
1 Twitter पर केजरीवाल ने BJP पर किए कई हमले- लिखा- क्या मैं अपनी पसंद का भोजन कर सकता हूं?
2 अन्ना हजारे ने कोपारडी रेप के आरोपी के लिए मांगी मौत की सजा
3 Ace Against Odds ऑटोबायोग्राफी के जरिए जानिए सानिया की जिंदगी से जुड़े पहलू
यह पढ़ा क्या?
X