ताज़ा खबर
 

रिपोर्टर के सवाल पर अखिलेश ने कहा- ‘कोई सलाह नहीं दे सकता अब सरकार बनाऊंगा’, साथ बैठे लोग बजाने लगे ताली

उत्तर प्रदेश में 2022 में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। पिछले चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने 300 से अधिक सीटों पर जीत दर्ज की थी, कांग्रेस-सपा गठबंधन को हार का सामना करना पड़ा था।

akhilesh yadavसमाजवादी पार्टी नेता अखिलेश यादव ने सरकार पर जमकर हमला बोला। (Indian Express)

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि अब वो सरकार को कोई सलाह नहीं देंगे, अब वो सरकार बनाएंगे। किसानों के मुद्दे पर पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए जब रिपोर्टर ने उनसे पूछा कि आप सरकार को इस मुद्दे पर क्या सलाह देना चाहेंगे तो उन्होंने कहा कि अब वो कोई सलाह नहीं देना चाहेंगे, बल्कि अब राज्य में वो सरकार बनाएंगे। अखिलेश यादव के जवाब को सुनकर साथ बैठे लोग अपने आप को रोक नहीं पाए और ताली बजाने लगे।

शुक्रवार को अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार किसानों को बर्बाद करना चाहती है। यही कारण है कि पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाए जा रहे हैं। खाद के दाम बढ़ाए जा रहे हैं लेकिन किसानों को कोई कीमत नही दी जा रही है। साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार किसान, बेरोजगार और युवाओं का अपमान कर रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा कहती है कि कानून से किसानों को लाभ मिलेगा लेकिन किसान चाहते हैं कि कानून वापस हो लेकिन सरकार वापस नहीं लेना चाहती है।

बीजेपी सरकार पर बोला हमला

अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा ने हर वर्ग के लोगों को दुखी किया है और किसानों के सामने संकट पैदा कर दिया है। उन्नाव की घटना को लेकर उन्होंने कहा कि जो पुलिस कह दे रही है सरकार वो मान ले रही है। आज दो बहनों की जान चली गई और एक बचेगी या नहीं यह बड़ा सवाल है। उन्नाव में लगातार घटनाएं हो रही हैं। आखिर इसका जिम्मेदार कौन है?

अखिलेश यादव ने सवाल उठाया कि तेल पर टैक्स के रूप में सरकार भारी मुनाफा ले रही है, लेकिन ये पैसा कहा जा रहा है? अब सपने दिखाए जा रहे हैं कि इनवेस्टमेंट आ रहा है, अगर इनवेस्टमेंट आ रहा है तो जा कहा रहा है?

2022 में है उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव 

उत्तर प्रदेश में अगले साल 2022 में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। पिछले विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस गठबंधन को हार का सामना करना पड़ा था। वहीं इस चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को 300 से अधिक सीटों पर जीत मिली थी। चुनाव से ठीक पहले समाजवादी पार्टी में टूट हो गयी थी। अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव ने अपना रास्ता अलग कर लिया था।

 

Next Stories
1 चीन ने जारी किया गलवान में झड़प का Video, जब भारत-चीन सैनिकों का हुआ था आमना-सामना…
2 Republic Bharat पर उमर अब्दुल्ला के पिता पर BJP नेता ने साधा निशाना तो बीच में बोलने लगे पैनलिस्ट, एंकर बोले- बीच में मत बोलो
3 जख्म जो खुला तो गद्दार ही निकला’, गौरव भाटिया ने विपक्ष पर कसा तंज तो प्रवक्ता ने कहा- जो पूछा उसका जवाब दे दो…
ये पढ़ा क्या?
X