ताज़ा खबर
 

दादरी जैसी घटनाओं के लिए उत्तर प्रदेश सरकार दोषी: पर्रिकर

दादरी और कुछ अन्य घटनाओं के लिए उत्तर प्रदेश सरकार को दोषी मानते हुए रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा कि ऐसी घटनाएं राज्य की खराब कानून व्यवस्था..

Author बरेली (उत्तर प्रदेश) | October 20, 2015 19:33 pm

दादरी और कुछ अन्य घटनाओं के लिए उत्तर प्रदेश सरकार को दोषी मानते हुए रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने मंगलवार को कहा कि ऐसी घटनाएं राज्य की खराब कानून व्यवस्था के कारण हो रही हैं।

पर्रिकर ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘उत्तर प्रदेश में खराब कानून व्यवस्था के कारण दादरी और अन्य घटनाएं हो रही हैं। उनकी आड़ में मोदी सरकार के नेतृत्व में हो रहे विकास और आर्थिक प्रगति पर पर्दा डालने की कोशिश हो रही है।’’ उन्होंने कहा कि विपक्ष ओछी राजनीति कर रहा है लेकिन हमारी सरकार इन सबसे बचना चाहती है।

भारतीय सेना के बारे में पर्रिकर ने कहा कि हमारी सेना काफी सक्षम है। नवीनतम आयुध और हेलीकॉप्टर सौदे भी हो रहे हैं। हम सीमा पर मजबूत हैं और घुसपैठ की गतिविधियों पर तुरंत आगे बढकर जवाब दिया जा रहा है।

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि संघर्षविराम से देश की शक्ति कम नहीं होती है। इस मुद्दे पर खुलकर चर्चा नहीं हो सकती। जल्द ही हमारी सेना में और आधुनिक संसाधन जुड़ जाएंगे।

‘बीफ’ पर राजनीति को ‘सुनियोजित साजिश’ बताते हुए पर्रिकर ने कहा कि भाजपा नेता इस संवेदनशील मसले पर बयानबाजी ना करें। विपक्ष जानबूझ कर एक विशेष समुदाय के लोगों को भड़काने की नीयत से मीडिया में इस मुद्दे को बनाये रखना चाहता है।

उन्होंने कहा कि अमेरिका में घोड़ा और कुत्ता दोनों ही मारना अपराध है क्योंकि दोनों ही अमेरिकी लोगों के दिलों से जुड़े हैं जबकि भारत जैसे देश में गोमांस पर राजनीति हो रही है।

पार्टी कार्यकर्ताओं से 2017 के विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखकर काम करने और विवादास्पद बयानों से दूर रहने की सलाह पर्रिकर ने दी।

केंद्रीय कपड़ा राज्य मंत्री संतोष गंगवार ने पर्रिकर का यहां आने पर स्वागत किया और बरेली की जनता के दु:ख-तकलीफ साझा किये।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App