ताज़ा खबर
 

सलमान खान को Rio Olympics का एंबेसेडर बनाने के खिलाफ एश्‍वर्या राय के नाम से ऑनलाइन कैंपेन शुरू

सलमान खान को गुडविल एंबेसेडर बनाने पर रोक लगाने के लिए Change.org पर ऑनलाइन पिटीशन शुरू की गई है, जिसमें उन्‍हें महिलाओं के साथ बदतमीजी करने वाला बताया गया है।

सलमान खान को पिटीशन में महिलाओं से बदतमीजी करने वाला, जानवरों का शिकारी और समाज के लिए खतरा बताया गया है। (Photo Source: Reuters)

सलमान खान को Rio Olympics 2016 के लिए गुडविल एंबेसेडर बनाए जाने पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। जहां कुछ लोग सलमान के समर्थन में हैं तो वहीं कुछ लोग इस फैसला का विरोध कर रहे हैं। सलमान खान को गुडविल एंबेसेडर बनाने के खिलाफ Change.org पर ऑनलाइन कैंपेन शुरू किया गया। यह अभियान ऐश्वर्या राय के नाम से चलाया जा रहा है। इस एश्‍वर्या राय का बॉलीवुड से कोई संबंध है या नहीं, इस बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता है। कैंपेन में सलमान को महिलाओं के साथ बदतमीजी करने वाला बताया है, साथ ही उन्हें जानवरों का शिकारी भी कहा गया है। हिट एंड रन केस का हवाला देते हुए उन्हें समाज और मानव जीवन के लिए खतरा बताया गया है। साथ ही कहा गया है कि सलमान ने वांटेड आतंकियों का समर्थन किया था।

Sallu Ban change.org पर ऐश्‍वर्या राय (भारत) की ओर से चलाए जा रहे कैंपेन पेज का स्‍क्रीनशॉट।

सलमान खान को रियो ओलंपिक्‍स के लिए गुडविल एंबेसेडर बनाए जाने का योगेश्वर दत्त और मिल्खा सिंह ने विरोध किया है। इस पर सलमान खान के पिता सलीम खान ने मिल्खा सिंह के लिए कहा, ‘मिल्खा जी यह बॉलीवुड नहीं है, यह भारतीय फिल्म जगत है जो कि अपने आप में दुनिया में बहुत बड़ा है। हालांकि सलमान ने कभी प्रतियोगिताओं में भाग नहीं लिया किंतु वह एक बहुत अच्छा धावक, साइक्लिस्ट और वेटलिफ्टर है।’ उन्‍होंने सलमान खान को चुने जाने के फैसले का बचाव करते हुए पूर्व एथलीट मिल्‍खा सिंह के बारे में कहा है कि यह वही फिल्‍म इंडस्ट्री है जिसने आपको गुमनामी के अंधेरे में कहीं खो जाने से बचाया है।

Read Also: सुल्तान के सेट पर सलमान खान के साथ रणथंभौर में नज़र आईं ‘गर्लफ्रेंड’ लुलिया

ओलंपिक में कांस्य पदक ला चुके 33 वर्षीय योगेश्वर दत्त ने सलमान के ओलंपिक में एंबेसडर चुने जाने को गलत ठहराते हुए कहा था कि कोई खिलाड़ी ही इस रोल के लिए उचित होगा। उन्होंने कहा, “पीटी ऊषा और मिल्खा सिंह जैसे खिलाड़ियों ने बुरे वक्त में देश के लिए कठिन प्रयास किए हैं। लेकिन इस एंबेसडर ने खेल जगत में क्या किया है? एबेसडर का चयन किए जाने से क्या होगा? अगर आपको यह नाटक करना ही है तो क्यों न किसी खिलाड़ी को चुना जाए?” योगेश्वर ने कहा कि देश को मेडल्स की जरूरत है, स्पॉन्सर्स की नहीं। हालांकि मैरी कॉम और सरदार सिंह ने सलमान खान को एंबेसडर बनाए जाने का सपोर्ट करते हुए कहा है कि ऐसा किया जाना खिलाड़ियों को ओलंपिक में प्रोत्साहित करेगा।

Read Also: फिल्म ‘सरबजीत’ में ऐश्वर्या का पंजाबी सूट Look तो रणदीप का ऐसा है अंदाज़

पूर्व हॉकी प्लेयर दिलीप टर्की ने कहा, “इसमें कोई संदेह नहीं है कि सलमान खान एक जाने माने फिल्म अभिनेता हैं लेकिन मुझे भी यही लगता है कि यदि किसी खिलाड़ी को ब्रांड एंबेसडर बनाया गया होता तो बेहतर होता।”

 

Next Stories
1 AIIMS ने कहा- सुषमा स्वराज की हालत स्थिर, विशेषज्ञों की टीम कर रही देखभाल
2 ऑड-ईवन स्‍कीम से भड़के सांसद, पप्‍पू यादव ने अरविंद केजरीवाल को बताया साइको CM
3 FICCI बिल्डिंग में लगी आग से खाक हुआ नेशनल म्यूजियम ऑफ नेचुरल हिस्ट्री, 6 घायल
ये पढ़ा क्या?
X