ताज़ा खबर
 

अब 100 रुपये में मिलेगा 1 जीबी डाटा? एयरटेल के चेयरमैन सुनील मित्तल ने दिए चार्ज बढ़ने के संकेत

मित्तल ने कहा कि हम यूरोपीय देशों या अमेरिका की तरह 50 से 60 डॉलर नहीं चाह रहे पर 160 रुपये में 16GB प्रति महीना डाटा मिल पाना लंबे समय के लिए मुश्किल है। उन्होंने कहा 160 रूपए में 16GB डाटा देना एक ट्रेजडी है।

एयरटेल के चेयरमैन ने दिए डाटा प्लान महंगे होने के संकेत

सस्ते कॉलिंग और डाटा प्लान जल्द ही गुजरे जमाने की बात हो सकते हैं। दिग्गज टेलिकॉम कंपनी एयरटेल के मुखिया सुनील मित्तल की एक टिप्पणी से यही संकेत मिलता है। एयरटेल के चेयरमैन का कहना है कि सबस्क्राइबर्स को ज्यादा पेमेंट करने के लिए तैयार रहना चाहिए। सुनील भारती मित्तल ने आने वाले समय में बड़े टेरिफ हाइक की ओर इशारा किया है। सुनील मित्तल ने कहा अगर अभी आप 45 रूपए प्रतिमाह दे रहे हैं तो आने वाले दिनों में आपका बिल दोगुना होकर 100 रूपए महीना तक हो सकता है। भारती इंटरप्राइजेज में अपने साथी अखिल गुप्ता द्वारा लिखी गई किताब की लॉन्चिंग के मौके पर सुनील मित्तल ने कहा कि आप इस कीमत पर या तो एक माह में 1.6 जीबी डाटा की खपत कर सकते हैं या ज्यादा कीमत चुकाने के लिए तैयार हो सकते हैं।

मित्तल ने कहा कि हम यूरोपीय देशों या अमेरिका की तरह 50 से 60 डॉलर नहीं चाह रहे पर 160 रुपये में 16GB प्रति महीना डाटा मिल पाना लंबे समय के लिए मुश्किल है। उन्होंने कहा 160 रूपए में 16GB डाटा देना एक ट्रेजडी है। यूजर्स को या तो इस दाम पर 1.6 जीबी डाटा मिले या फिर डेटा के दाम बढ़ा दिया जाएं। इससे साफतौर पर उन्होंने आने वाले दिनों में टेलिकॉम सेक्टर में कीमतों के इजाफे की ओर से संकेत दिया है। फिलहाल एयरटेल 199 रूपयों में 24 दिनों के लिए हर दिन 1GB डाटा दे रहा है। मित्तल की टिप्पणी के मुताबिक आने वाले दिनों में डाटा बेनिफिट को 10 गुना तक घटाया जा सकता है, जो फिर घटकर 2.4 GB प्रति महीना रह जाएगा।

सुनील मित्तल ने यह भी कहा कि आने वाले दिनों में एयरटेल सब को कम से कम 100 रूपए प्रतिमाह देने पड़ सकते हैं। फिलहाल कंपनी बेस एयरटेल प्लान के 45 महीना लेती है। इसका मतलब मित्तल 100% से भी अधिक बैस टेरिफ बढ़ाने की बात कर रहे हैं। सुनील मित्तल ने कहा कि टेलिकॉम सेक्टर की मजबूती और स्थायित्व के लिए यह जरूरी है कि एवरेज रेवेन्यू पर यूजर 300 रुपये होना चाहिए। उन्होंने कहा कि अगले 5 से 6 महीने में आपको इसमें तेजी देखने को मिलेगी।

Next Stories
1 उदित राज को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने को लेकर ट्विटर पर हैशटैग, लोगों ने ली चुटकी
2 Realme Narzo 10 को आज खरीदने का मौका, ये हैं फोन के बेस्ट फीचर्स, जानें कीमत
ये पढ़ा क्या?
X