ताज़ा खबर
 

AIR ने किया राहुल गांधी के खिलाफ ट्वीट, बाद में करना पड़ा डिलीट

ऑल इंडिया रेडियो (एआईआर) के ट्विटर हैंडल से गुरुवार (1 अगस्त) को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ ट्वीट हुआ। लेकिन बाद में उसे डिलीट करवा दिया गया।
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी

ऑल इंडिया रेडियो (एआईआर) के ट्विटर हैंडल से गुरुवार (1 सितंबर) को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ ट्वीट हुआ। लेकिन बाद में उसे डिलीट करवा दिया गया। उस ट्वीट में राहुल के RSS पर दिए गए बयान का जिक्र करते हुए उनपर तंज कसा गया था। ट्वीट में लिखा था, ‘वह पहले डर क्यों गए थे। अब ऐसा क्या हो गया जो RSS का अपमान करने का साहस उन्होंने फिर से जुटा लिया?’ दरअसल, राहुल गांधी ने पहले उनके खिलाफ चल रहे मानहानि के केस को वापस लेने के लिए सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दी थी लेकिन गुरुवार (1 अगस्त) को उन्होंने आपराधिक मानहानि के मामले में कोर्ट से याचिका वापस ले ली थी। उस बात को लेकर ही ट्वीट किया गया था। ट्वीट के साथ #RahulRattlesRSS हैशटैग भी था।

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, ट्वीट को डॉयरेक्टर जनरल शितांशू कार के आदेश पर हटा दिया गया। दरअसल, AIR सरकारी संस्था है और उससे ऐसे ट्वीट की उम्मीद नहीं की जा सकती। इसी बात का हवाला देते हुए डॉयरेक्टर जनरल ने ट्वीट हटवाया। लेकिन यह पहली बार नहीं है जब किसी सरकारी संस्था के ट्विटर हैंडल से कुछ गलत ट्वीट किया गया हो। जुलाई में स्टार्टअप इंडिया के ट्विटर हैंडल से दो ट्वीट ऐसे किए गए थे जिनपर बवाल हो गया था। उसमें से एक में पाकिस्तान और दूसरे में मीडिया का जिक्र था। दोनों ट्वीट की काफी निंदा भी हुई थी। मंत्री निर्मला सीतारमण ने आरोप लगाया था कि सरकार ने स्टार्ट अप इंडिया के ट्वीट करने के लिए बाहर की एजेंसी को लगा रखा है।

गौरतलब है कि साल 2014 में महाराष्ट्र के ठाणे में एक जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा था कि RSS के लोगों ने गांधी जी की हत्या कर दी थी और आज उनके लोग (बीजेपी) उनकी बात करते हैं। जिसके बाद राहुल गांधी के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई थी। 2015 में गांधी ने सुप्रीम कोर्ट से उनके खिलाफ क्रिमिनल केस को खत्म करने की मांग की थी।

Read also: अरनब गोस्‍वामी को मोदी का चमचा बताने वाले ट्वीट पर भड़का गुस्‍सा, चैनल ने मांगी माफी

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.