ताज़ा खबर
 

सोशल मीडिया पर हो रही दो केंद्रीय मंत्रियों की फजीहत, एक ने लिखा ‘संगीत से करें सुबह की शुरुआत’, दूसरे बोले- ‘गाजर खाओ’

केन्द्रीय पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने ट्वीट कर लोगों को सुबह के वक्त संगीत सुनने की नसीहत दी। वहीं अन्य केन्द्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने लोगों को प्रदूषण से बचने के लिए गाजर खाने की सलाह दे डाली।

air pollutionदिल्ली में खतरनाक स्तर पर पहुंचा प्रदूषण। (PTI Photo)

दिल्ली में वायु की गुणवत्ता चिंताजनक स्तर तक गिर गई है और लोग प्रदूषण से परेशान हैं। इसी बीच दो केन्द्रीय मंत्रियों ने ऐसे ट्वीट कर दिए, जिन्हें लेकर लोग नाराजगी जता रहे हैं और सोशल मीडिया पर उन्हें ट्रोल कर रहे हैं। दरअसल केन्द्रीय पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने ट्वीट कर लोगों को सुबह के वक्त संगीत सुनने की नसीहत दी। वहीं अन्य केन्द्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने लोगों को प्रदूषण से बचने के लिए गाजर खाने की सलाह दे डाली। इन ट्वीट से लोगों का गुस्सा बिफर गया और उन्होंने दिल्ली-एनसीआर में वायु प्रदूषण के चिंताजनक स्तर पर पहुंचने को लेकर दोनों मंत्रियों को जमकर ट्रोल किया।

बता दें कि प्रकाश जावड़ेकर ने ट्वीट करते हुए लिखा कि अपने दिन की शुरुआत संगीत के साथ करें। नीचे मशहूर वीणा वादक एमानी शंकर शास्त्री की कंपोजिशन ‘स्वागतम’ का लिंक दिया गया है। ऐसी ही अन्य कंपोजिशन के लिए प्रसार भारती के आर्काईव पर क्लिक किया जा सकता है। वहीं डॉ.हर्षवर्धन ने ट्वीट करते हुए लिखा कि गाजर खाने से शरीर को विटामिन ए, पोटाशियम और एंटी-ऑक्सिडेंट मिलते हैं, जो कि रात्रि अंधता से बचाता है। गाजर से प्रदूषण के चलते होने वाली परेशानियों से भी शरीर को बचा सकते हैं।

बता दें कि दिल्ली-एनसीआर में वायु गुणवत्ता बेहद खराब हो चुकी है। दिल्ली में पब्लिक हेल्थ इमरजेंसी घोषित कर दी गई है। वहीं दिल्ली एनसीआर में कुछ दिनों के लिए स्कूल बंद कर दिए गए हैं। लोगों को सांस लेने में तकलीफ और आंखों में जलन की समस्या हो रही है। धुंध के चलते दृश्यता काफी कम हो गई है। हालात को देखते हुए केन्द्र सरकार ने आज एक हाई लेवल मीटिंग भी बुलायी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 गंदे या कटे-फटे नोट बदलें किसी भी बैंक पर वो भी बिलकुल मुफ्त! पहले जान लें पूरे नियम
2 ANDROID SMARTPHONES में कहीं आप भी तो नहीं इस्तेमाल कर रहे ये PASSWORDS? जल्दी बदलें वर्ना लग सकती है सेंध
3 Delhi-NCR pollution: दिल्ली-एनसीआर में मौसम ने ली करवट, कुछ इलाकों में हल्की बारिश
ये पढ़ा क्या...
X