ताज़ा खबर
 

सोशल मीडिया पर हो रही दो केंद्रीय मंत्रियों की फजीहत, एक ने लिखा ‘संगीत से करें सुबह की शुरुआत’, दूसरे बोले- ‘गाजर खाओ’

केन्द्रीय पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने ट्वीट कर लोगों को सुबह के वक्त संगीत सुनने की नसीहत दी। वहीं अन्य केन्द्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने लोगों को प्रदूषण से बचने के लिए गाजर खाने की सलाह दे डाली।

दिल्ली में खतरनाक स्तर पर पहुंचा प्रदूषण। (PTI Photo)

दिल्ली में वायु की गुणवत्ता चिंताजनक स्तर तक गिर गई है और लोग प्रदूषण से परेशान हैं। इसी बीच दो केन्द्रीय मंत्रियों ने ऐसे ट्वीट कर दिए, जिन्हें लेकर लोग नाराजगी जता रहे हैं और सोशल मीडिया पर उन्हें ट्रोल कर रहे हैं। दरअसल केन्द्रीय पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने ट्वीट कर लोगों को सुबह के वक्त संगीत सुनने की नसीहत दी। वहीं अन्य केन्द्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने लोगों को प्रदूषण से बचने के लिए गाजर खाने की सलाह दे डाली। इन ट्वीट से लोगों का गुस्सा बिफर गया और उन्होंने दिल्ली-एनसीआर में वायु प्रदूषण के चिंताजनक स्तर पर पहुंचने को लेकर दोनों मंत्रियों को जमकर ट्रोल किया।

बता दें कि प्रकाश जावड़ेकर ने ट्वीट करते हुए लिखा कि अपने दिन की शुरुआत संगीत के साथ करें। नीचे मशहूर वीणा वादक एमानी शंकर शास्त्री की कंपोजिशन ‘स्वागतम’ का लिंक दिया गया है। ऐसी ही अन्य कंपोजिशन के लिए प्रसार भारती के आर्काईव पर क्लिक किया जा सकता है। वहीं डॉ.हर्षवर्धन ने ट्वीट करते हुए लिखा कि गाजर खाने से शरीर को विटामिन ए, पोटाशियम और एंटी-ऑक्सिडेंट मिलते हैं, जो कि रात्रि अंधता से बचाता है। गाजर से प्रदूषण के चलते होने वाली परेशानियों से भी शरीर को बचा सकते हैं।

बता दें कि दिल्ली-एनसीआर में वायु गुणवत्ता बेहद खराब हो चुकी है। दिल्ली में पब्लिक हेल्थ इमरजेंसी घोषित कर दी गई है। वहीं दिल्ली एनसीआर में कुछ दिनों के लिए स्कूल बंद कर दिए गए हैं। लोगों को सांस लेने में तकलीफ और आंखों में जलन की समस्या हो रही है। धुंध के चलते दृश्यता काफी कम हो गई है। हालात को देखते हुए केन्द्र सरकार ने आज एक हाई लेवल मीटिंग भी बुलायी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
ये पढ़ा क्या?
X
Testing git commit