ताज़ा खबर
 

अल्कोहल लेकर विमान उड़ाने पहुंचे थे एयर इंडिया के सीनियर पायलट, टेस्ट में दोबारा पकड़े गए

इंडियन कॉमर्शियल पॉयलट एसोशिएशन के मुताबिक 19 जनवरी, 2017 को भी पायलट कठपालिया ब्रेथ एनालाइजर टेस्ट में फेल पाए गए थे।

Author Updated: November 12, 2018 8:23 AM
तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक तौर पर (Source: Agencies)

एयर इंडिया के सीनियर पायलट अरविंद कठपालिया दूसरी बार अल्कोहल टेस्ट में फेल पाए गए हैं। वो शराब पीकर दिल्ली से लंदन फ्लाइट लेकर जाने वाले थे लेकिन ऐन मौके पर ब्रीथ एनालाइजर टेस्ट में वो फेल पाए गए। टेस्ट में फेल पाते ही उन्हें ‘नॉट टू फ्लाई’ घोषित कर दिया गया। DGCA के आदेश पर जब पायलट कठपालिया की मेडिकल कराई गई तो उनके खून के अंदर अल्कोहल का लेवल काफी मात्रा में पाया गया। इससे पहले जनवरी 2017 में भी कठपालिया इसी तरह के टेस्ट में फेल पाए जा चुके हैं। इंडियन कॉमर्शियल पॉयलट एसोशिएशन के मुताबिक 19 जनवरी, 2017 को भी पायलट कठपालिया ब्रेथ एनालाइजर टेस्ट में फेल पाए गए थे।

एयर इंडिया के फ्लाइट सेफ्टी चीफ ने डीजीसीए को कैप्टन अरविंद कठपालिया के खिलाफ कार्रवाई करने की अनुशंसा की है। इस बीच कठपालिया अंडरग्राउंड हो गए हैं।  इस बीच रविवार (11 नवंबर) को ही दिल्ली से बैंगकॉक जा रही एयर इंडिया के विमान संख्या 332 के को-पायलट ने बिना ब्रेथ एनालाइजर टेस्ट कराए ही उड़ान भर ली थी, इस वजह से विमान को दोबारा नई दिल्ली हवाई अड्डे पर उतारा गया।

बता दें कि इसी महीने लंदन से टोक्यो की फ्लाइट ले जा रहे पायलट को उड़ान से पहले गिरफ्तार कर लिया गया था। आरोपी पायलट के मेडिकल टेस्ट से पता चला था कि उसने कानूनन अल्कोहल लेने की लिमिट से दस गुना ज्यादा अल्कोहल पी रखी थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 मशहूर इतिहासकार ने कहा- फ़ारसी मूल का है अमित शाह का नाम, बीजेपी पहले उसे बदले
2 मोदी सरकार ने साल भर में 25 जगहों के नाम बदलने को दी मंजूरी : रिपोर्ट
3 कैसे मिलेगा सरकारी योजनाओं का फायदा, देश के आधे से ज्‍यादा गरीबों का आधार लिंक नहीं