फ्लाइट में अमेरिकी नागरिक की मौत से हड़कंप, बीच रास्ते से वापस लौटा विमान, पत्नी के साथ अपने वतन जा रहा था शख्स

एयरपोर्ट के डॉक्टरों की एक टीम विमान में पहुंची और यात्री की जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। यात्री एक अमेरिकी नागरिक था जो अपनी पत्नी के साथ यात्रा कर रहा था।

air india
फ्लाइट में अमेरिकी नागरिक की मौत से हड़कंप (फोटो- इंडियन एक्सप्रेस)

अमेरिका के नेवार्क जाने वाली एयर इंडिया की एक फ्लाइट एक यात्री की मौत के कारण उड़ान भरने के तीन घंटे बाद दिल्ली एयरपोर्ट पर लौट आई। एयर इंडिया के एक अधिकारी ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया, “मेडिकल इमरजेंसी के कारण एयर इंडिया दिल्ली-नेवार्क (यूएस) की फ्लाइट तीन घंटे से अधिक की उड़ान के बाद दिल्ली लौट आई।”

एयरपोर्ट के डॉक्टरों की एक टीम विमान में पहुंची और यात्री की जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। यात्री एक अमेरिकी नागरिक था जो अपनी पत्नी के साथ यात्रा कर रहा था। एयरपोर्ट के एक अधिकारी ने समाचार एजेंसी को बताया, ”4 दिसंबर को दिल्ली से नेवार्क के लिए फ्लाइट नंबर AI-105 एक पुरुष यात्री की मौत के कारण वापस आ गई। मृतक एक अमेरिकी नागरिक था, जो अपनी पत्नी के साथ नेवार्क की यात्रा कर रहा था।”

एयर इंडिया का विमान दिल्ली एयरपोर्ट पर सुरक्षित रूप से लैंड हुआ और उड़ान समय शुल्क सीमा मानदंडों के अनुसार, संचालन के लिए चालक दल के एक और बैच की व्यवस्था की जाएगी। अधिकारी ने आगे बताया, ”नए चालक दल के सदस्यों के साथ विमान के लगभग चार बजे उड़ान भरने की उम्मीद है।” वहीं, आगे की कानूनी औपचारिकताओं के लिए पूरे मामले की सूचना एयरपोर्ट पुलिस को दे दी गई है।

ऐसा ही एक मामला कुछ महीनों पहले सामने आया था जब शारजाह से लखनऊ जा रहे एक भारतीय विमान को एक यात्री की मौत के बाद पाकिस्‍तान में आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी थी। यह विमान इंड‍िगो एयरलाइंस का था। इसके बारे में जानकारी सामने आई थी कि विमान के अंदर एक यात्री को हार्ट अटैक आ गया और उसकी तत्‍काल मौत हो गई। घटना के समय विमान हवा में था।

तब इंडिगो एयरलाइंस के विमान को पाकिस्‍तान के कराची एयरपोर्ट पर आपात लैंडिंग करनी पड़ी थी। विमान के अंदर यात्री को हार्ट अटैक आने पर पायलट ने तुरंत आपा‍त लैंडिंग के लिए कराची एयरपोर्ट से इजाजत मांगी थी। हालांकि, विमान के लैंड करने से पहले ही उस यात्री की मौत हो गई थी।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट