ताज़ा खबर
 

Coronavirus के चलते कैंसल कर दी गई थी टिकट? अब Air India Express मुफ्त करा रहा हवाई सफर, जानिए कैसे

एयरलाइन हर हफ्ते दुबई और बहरीन समेत खाड़ी देशों के 12 स्थानों और सिंगापुर तक 660 उड़ानों का परिचालन करता है। एयरलाइन के एक अधिकारी ने बताया कि कोरोना वायरस के प्रकोप के बाद एयरलाइन ने सिंगापुर तक अपनी उड़ानों की संख्या घटा दी है और कुवैत तक की सेवाओं पर रोक लगा दी है।

Author Edited By Naveen Rai नई दिल्ली | Updated: March 9, 2020 6:57 PM
Corona virus, Free ticket,कोरोना वायरस के प्रकोप के मद्देनजर एअर इंडिया एक्सप्रेस ने सोमवार को कहा कि 12 मार्च से 31 मार्च के बीच बुकिंग कराने वाले सभी यात्री अपनी यात्रा की नयी तारीख मुफ्त में फिर से निर्धारित कर सकते हैं। (फाइल फोटो)।

कोरोना वायरस के प्रकोप के मद्देनजर एअर इंडिया एक्सप्रेस ने सोमवार को कहा कि 12 मार्च से 31 मार्च के बीच बुकिंग कराने वाले सभी यात्री अपनी यात्रा की नयी तारीख मुफ्त में फिर से निर्धारित कर सकते हैं। एअर इंडिया की किफायती इकाई एअर इंडिया (एआई) एक्सप्रेस 13 अंतरराष्ट्रीय गंतव्य स्थानों तक सेवाएं देती है जिनमें से ज्यादातर खाड़ी देश हैं। एयरलाइन ने एक बयान में कहा, “कोविड-19 के चलते अनिश्चित यात्रा स्थिति को देखते हुए 12 मार्च से 31 मार्च के बीच बुक कराई गई टिकटों के लिए उड़ान के प्रस्थान से तीन दिन पहले तक यात्रियों को मुफ्त में तारीख बदलने की अनुमति दी जाएगी।”

टिकट रद्द कराने में लगने वाला शुल्क पहले की ही लागू होगा। कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच कई देशों ने यात्रा प्रतिबंध लगाए हैं। एयरलाइन हर हफ्ते दुबई और बहरीन समेत खाड़ी देशों के 12 स्थानों और सिंगापुर तक 660 उड़ानों का परिचालन करता है। एयरलाइन के एक अधिकारी ने बताया कि कोरोना वायरस के प्रकोप के बाद एयरलाइन ने सिंगापुर तक अपनी उड़ानों की संख्या घटा दी है और कुवैत तक की सेवाओं पर रोक लगा दी है।

अधिकारी ने यह भी बताया कि दोहा तक की उड़ानों को भी रद्द किया जा सकता है क्योंकि खाड़ी देश ने कोरोना वायरस के डर से भारत और 13 अन्य देशों से लोगों का प्रवेश प्रतिबंधित कर दिया है। यात्रा प्रतिबंध लगाने वाले अन्य देशों में सऊदी अरब भी शामिल है। उमरा वीजा और पर्यटन वीजा धारक यात्रियों के सऊदी अरब आने पर रोक लगा दी गई है।

रविवार को गो एयर ने कहा था कि वह 30 अप्रैल तक के लिए बुक टिकटों की तारीख बदले जाने या रद्द कराने पर कोई शुल्क नहीं लेगा बशर्ते उड़ान के प्रस्थान से 14 दिन पहले ऐसा कर लिया जाए। वहीं शनिवार को इंडिगो ने भी 12 मार्च से 31 मार्च के बीच बुक टिकटों में बदलाव को लेकर वसूला गया शुल्क माफ करने की घोषणा की थी।

Next Stories
1 दुबई से लौटे शख्स में दिखे Corona Virus के संदिग्ध लक्षण, जांच कराने के बजाए एयरपोर्ट से फरार, ढूंढने में जुटी पुलिस
2 Coronavirus का असरः 5वें दिन गिरे तेल के दाम, चांदी भी हुई कमजोर, आया 700 रुपए का फर्क पर बढ़ा सोने का भाव
3 J&K: ‘महबूबा, उमर समेत 3 पूर्व CM किए जाएं रिहा’, मांग कर बोला विपक्ष- दबाई जा रही है असहमति की आवाज
आज का राशिफल
X