ताज़ा खबर
 
title-bar

राजस्थान: मुस्लिम युवक की हत्या पर बोले असदुद्दीन ओवैसी- गौहत्या के नाम पर हो रही गुंडागर्दी, अखलाक के बाद ये छठा मर्डर

असदुद्दीन ओवैसी का यह बयान राजस्थान के अलवर में गौ तस्करी के आरोप में एक मुस्लिम शख्स की पिटाई से हुई मौत के बाद आया है।

ऑल इंडिया मजलिस इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असद्दद्दीन ओवैसी (पीटीआई फाइल फोटो)

ऑल इंडिया मजलिस ए इत्‍तेहादुल मुस‍लमीन (एआईएमआईएम) के अध्‍यक्ष और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने राजस्थान के अलवर में गौ तस्करी के आरोप में मुस्लिम युवक की हत्या पर दुख जताया है और कहा है कि गौरक्षा के नाम पर देशभर में गुंडागर्दी हो रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि यूपी के ग्रेटर नोएडा के दादरी में मारे गए अखलाक के बाद यह छठा मर्डर है। बता दें कि राजस्थान के अलवर में गौ तस्करी के आरोप में एक मुस्लिम शख्स की पिटाई से मौत हो गई। सोमवार को गौ तस्करी के आरोप में करीब 15 संदिग्धों की गौरक्षकों ने पिटाई कर दी थी। इसी क्रम में पेहलू खान नाम के 35 वर्षीय युवक की भी पिटाई की गई। बाद में पुलिस ने उसे घायल अवस्था में अलवर के एक अस्पताल में भर्ती कराया था। पुलिस सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि पिटाई के दो दिन बाद युवक ने सोमवार की देर रात दम तोड़ दिया।

अलवर के जिलाधिकारी मुक्तानंद अग्रवाल के मुताबिक घटना के वक्त ये लोग अलवर हाईवे पर छह गाड़ियों में गाय लादकर कहीं ले जा रहे थे, तभी गौरक्षकों की नजर उन पर पड़ गई। ये लोग 15 की संख्या में थे। बहरोर थाना के कॉन्स्टेबल वीरेन्द्र सिंह के मुताबिक इनमें से कुछ आरोपियों का इलाज अभी अलवर के अस्पताल में चल रहा है जबकि कुछ को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। बताया जा रहा है कि ये सभी लोग हरियाणा के नूह जिले के रहने वाले हैं।

गौरतलब है कि यूपी में अवैध बूचड़खानों और गौ-तस्करी पर पूरी तरह से रोक लाने के आदेश पर चार दिन पहले ओवैसी ने कहा था, ‘बीजेपी का पाखंड यह है कि उत्तर प्रदेश में गाय उसकी मम्मी है लेकिन नॉर्थ ईस्ट में वह यम्मी है।’ बता दें कि यूपी के सीएम बनने के बाद योगी आदित्य नाथ ने पुलिस को गौ-तस्करी को पूरी तरह से रोकने और अवैध बूचड़खानों को बंद करने के एक्शन प्लान बनाने के निर्देश दिए थे। इसके बाद से यूपी में अवैध बूचड़खानों के खिलाफ लगातार कार्रवाई जारी है। कई बूचड़खानों को प्रशासन द्वारा बंद किया जा चुका है। बीजेपी ने अपनी चुनावी घोषणा पत्र में इस बात का ऐलान किया था।

गुजरात: गौहत्या करने वालों को दी जाएगी उम्रकैद की सजा

गुड़गांव: शिवसैनिकों ने बंद करवाई 500 से ज्यादा चिकन और मीट की दुकानें, नवरात्रि का दिया हवाला

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App