ताज़ा खबर
 

‘शर्म नहीं है इनको, बेटियों को मार रहे हैं; ये हुकूमत बच्चों पर जुल्म कर रही है’, जामिया गोलीबारी पर लोकसभा में बोले ओवैसी

विपक्षी दल के सदस्यों ने नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी को लेकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी। एआईएमआईएम से सांसद असदउद्दीन ओवैसी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा। ओवैसी ने कहा कि हम तमाम जामिया के बच्चों के साथ हैं।

Aimim MP, Asaduddin Owaisi, lok sabha, budget session, modi govt, protest agains caa, anti caa protest, nrc, npr, india news, hindi news, news in hindiलोकसभा में ओवैसी ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। (फोटोः एएनआई)

लोकसभा में बजट सत्र के दौरान सोमवार को विपक्षी दल के सदस्यों ने नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी को लेकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी। विपक्षी दलों जामिया और शाहीन बाग में गोलीबारी के मुद्दे को भी उठाया। इस मुद्दे पर एआईएमआईएम से सांसद असदउद्दीन ओवैसी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा।

ओवैसी ने कहा कि हम तमाम जामिया के बच्चों के साथ हैं। हैदराबाद के सांसद ने कहा कि ये हुकूमत जुल्म कर रही है बच्चों पर। ये जानते हैं कि एक बच्चे की आंख चली गई, बेटियों को मार रहे हैं। शर्म नहीं है इनको, बच्चों को मार रहे हैं, गोलियां मार रहे हैं। इससे पहले कांग्रेस समेत विपक्षी सदस्यों ने संशोधित नागरिकता कानून, राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) के विरोध में नारेबाजी की और विपक्षी सदस्य वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर का विरोध करते देखे गये।

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने विपक्षी सदस्यों से अपने स्थान पर जाने और राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान सभी विषय उठाने का आग्रह किया लेकिन कांग्रेस और वाम दलों के सदस्य पूरे समय हंगामा करते रहे और अध्यक्ष ने शोर-शराबे के बीच ही प्रश्नकाल पूरा कराया।


सुबह सदन की कार्यवाही शुरू होने पर लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने जैसे ही प्रश्नकाल शुरू करने को कहा, वैसे ही कांग्रेस के सदस्य नारेबाजी करते हुए अध्यक्ष के आसन के निकट पहुंच गए। कई सदस्यों ने ‘लोकतंत्र बचाओ’, ‘भारत बचाओ’ और ‘नो सीएए-एनआरसी-एनपीआर’ के नारे वाली तख्तियां ले रखी थीं। इस दौरान द्रमुक, सपा, बसपा और राकांपा के सदस्य अपने स्थान पर खड़े होकर कांग्रेस सदस्यों का समर्थन करते नजर आए।

शोर-शराबे के बीच प्रश्नकाल में वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर जब वित्त मंत्रालय से संबंधित पूरक प्रश्नों का उत्तर देने के लिए खड़े हुए तो कांग्रेस सदस्यों ने ‘अनुराग ठाकुर वापस जाओ’, ‘अनुराग ठाकुर शेम शेम’ और ‘गोली मारना बंद’ करो के नारे लगाए। जब भी ठाकुर पूरक प्रश्नों का उत्तर देने के लिए खड़े होते, विरोध में कांग्रेस सदस्य नारे लगाने लगते।

जाहिर है कि विपक्षी सदस्य दिल्ली विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान ठाकुर की एक विवादास्पद टिप्पणी की ओर इशारा करते हुए नारेबाजी कर रहे थे। उक्त टिप्पणी के लिए चुनाव आयोग ने ठाकुर के तीन दिन तक चुनाव प्रचार पर रोक लगा दी थी। विपक्ष के सदस्य ‘चाहिए आजादी, एनआरसी से आजादी’ जैसे नारे भी लगा रहे थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 केरल: बस ओवरटेक करने पर एंबुलेस ड्राइवर को बुरी तरह पीटा, रोगी को लेकर जा रहा था ड्राइवर सिराज
2 बिहार में NRC, NPR पर शुरू हो गया काम? राजद नेता तेजस्वी यादव ने ट्वीट किया BDO का लेटर
3 VIDEO: असम में नदी में लगी आग, तेल पाइपलाइन में विस्फोट के बाद हुआ हादसा
यह पढ़ा क्या?
X