ताज़ा खबर
 

CAA को लेकर ओवैसी ने पीएम मोदी-शाह पर साधा निशाना, कहा- कागज दिखाने की बात होगी तो सीना दिखाएंगे कि मार दो गोली

ओवैसी ने कहा, "सरकार को साफ बताना चाहिए कि 2024 तक एनआरसी लागू नहीं की जाएगी।" पूछा कि वे 3900 करोड़ रुपए एनपीआर पर क्यों खर्च कर रहे हैं?

असदुद्दीन ओवैसी (फोटो -एएनआई)

एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) के खिलाफ फिर आवाज निकाली है। उन्होंने कहा कि असली मर्द उसे कहा जाएगा जो पीएम मोदी और गृहमंत्री शाह के खिलाफ आवाज उठाएगा। चेताया कि किसी भी हालत में कागज नहीं दिखाऊंगा। बोले जब इसकी मांग होगी तो कह दूंगा कि गोली मार दो।

उन्होंने एक सभा में कहा कि “जो मोदी-शाह के खिलाफ आवाज उठाएगा वोह सही मायने में मर्द-ए-मुजाहिद कहलाएगा… मैं वतन में रहूंगा, कागज नहीं दिखाऊंगा। कागज अगर दिखाने की बात होगी तो सीना दिखाएंगे कि मार गोली, मार दिल पे गोली मार क्योंकि दिल में भारत की मोहब्बत है।” ओवैसी का यह बयान नागरिकता संशोधन कानून और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर के खिलाफ था।

हाल ही में हैदराबाद में एक सभा में एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को बहस करने की चुनौती दी थी। कहा कि उन्हें मुझसे बहस करनी चाहिए। कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी, सपा नेता अखिलेश यादव और टीएमसी नेता ममता बनर्जी की बजाए उनसे बहस करें।

ओवैसी ने दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में पिछले करीब दो महीने से चल रहे आंदोलन पर कहा था, “सरकार वहां कुछ भी करा सकती है। कहा कि सरकार शाहीन बाग को जालियावाला बाग बना सकती है, लोगों को गोली मरवा सकती है। सरकार के इरादे पर भरोसा नहीं किया जा सकता है।” उन्होंने कहा कि सरकार को लोगों के सवालों का जवाब देना चाहिए।

कहा, “सरकार को साफ बताना चाहिए कि 2024 तक एनआरसी लागू नहीं की जाएगी। पूछा कि वे 3900 करोड़ रुपए एनपीआर पर क्यों खर्च कर रहे हैं? मैं ऐसा सोचता हूं क्योंकि मैं इतिहास का छात्र रहा हूं। हिटलर ने अपने शासन के दौरान दो बार जनगणना कराई और उसके बाद यहूदियों को गैस चेंबर में झोंक दिया। मैं नहीं चाहता कि मेरे देश में भी इस तरह हो।”

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Aaj Ki Baat- 10 feb | ऑस्कर अवॉर्ड्स से बिना इजाजत भारतीय टीम के पाकिस्तान पहुंचने तक हर खास खबर Jansatta के साथ
2 यूनिवर्सिटी में होने वाली घटनाओं, वाट्सएप ग्रुप की हलचल पर रहेगी पुलिस की नजर, पुलिस के शीर्ष अधिकारियों के सम्मेलन में मिले निर्देश
3 पाकिस्तान में छपे 2000 के नोट, नौ में से सात सुरक्षा मानकों की नकल, मुंबई में 24 लाख रुपए के साथ धरा गया तस्कर