AIMIM के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी बोले- CAA, NRC लाए तो दूसरा शाहीन बाग खड़ा कर देंगे, बेनी प्रसाद वर्मा की तारीफों के बांधे पुल

बाराबंकी में एक कार्यक्रम में ओवैसी ने कहा कि जब पीएम मोदी को लगा कि उनकी छवि खराब हो रही है तो उन्होंने 2024 चुनाव के मद्देनजर किसान कानून को वापस ले लिया।

asaduddin owaisi, UP election 2022
21 नवंबर को असदुद्दीन ओवैसी ने बाराबंकी जिले में दूसरी चुनावी जनसभा को संबोधित किया(फोटो सोर्स: ट्विटर/@asadowaisi)।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने रविवार को बारांबकी में एक जनसभा को संबोधित किया। इस कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि अगर केंद्र सरकार किसान कानून की तरह CAA, NRC को वापस नहीं लेती है तो बाराबंकी को शाहीन बाग बना देंगे।

गौरतलब है कि जनसभा को संबोधित करते हुए औवेसी ने कहा, “सीएए संविधान के खिलाफ है, अगर भाजपा सरकार इस कानून को वापस नहीं लेती है, तो हम सड़कों पर उतरेंगे और यहां एक और शाहीन बाग बन जाएगा।” बता दें कि दिल्ली का शाहीन बाग सीएए और एनआरसी के विरोध प्रदर्शन का केंद्र रहा था।

शाहीन बाग विरोध स्थल पर सैकड़ों महिलाओं समेत कई लोगों ने महीनों तक डेरा डाला था। हालांकि दिल्ली पुलिस ने 2020 की शुरुआत में कोविड -19 महामारी के कारण लगे लॉकडाउन के बाद इसे खत्म करा दिया था।

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को औवैसी ने नौटंकीबाज बताया। उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री मोदी देश के सबसे बड़े ‘नौटंकीबाज’ हैं, और गलती से राजनीति में आ गए हैं। नहीं तो फिल्म उद्योग के लोगों का क्या होता। सभी पुरस्कार मोदी ही जीते होते।”

जनसभा में ओवैसी ने कहा कि जब मोदी को लगा कि उनकी छवि खराब हो रही है तो उन्होंने 2024 लोकसभा चुनाव के मद्देनजर किसान कानून को वापस ले लिया।

वहीं इस जनसभा में उन्होंने सपा के दिग्गज नेताओं में शुमार रहे बेनी प्रसाद वर्मा की जमकर तारीफ की। बाराबंकी के रामनगर विधानसभा के रामपुर भवानीपुर में शोषित वंचित समाज सम्मेलन में शामिल हुए ओवैसी ने सपा, बसपा और बीजेपी पर जातीय वोट बैंक बना कर यूपी की सत्ता हासिल करने का आरोप लगाया।

उन्होंने बेनी प्रसाद वर्मा की तारीफ में कहा कि बेनी प्रसाद ने कुर्मी समाज को उठाने और इस समाज की सियासी ताकत दिखाने में अपनी पूरी ज़िंदगी लगा दी। बता दें कि राजनीति के सफर में बेनी प्रसाद वर्मा बाबू जी के नाम से प्रसिद्ध थे और यह लोकप्रियता उनके अक्खड़ स्वभाव और कड़क मिजाज के बावजूद बनी रही।

उन्होंने कहा, “उत्तर प्रदेश में कुर्मी, यादव, ब्राह्मण, ठाकुर और राजभरों से मौत से नहीं डराया जाता है, लेकिन यूपी चुनाव आता है तो तो यहां के 19 फीसदी मुस्लिमों को डराया जाता है।” ओवैसी ने कहा कि हम पूरी कोशिश करेंगे कि योगी सरकार दोबारा सत्ता में ना आये। मुसलमानों से अपील करते हुए उन्होंने कहा कि पार्टी के प्रत्याशियों को वोट करें।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट