ताज़ा खबर
 

‘जब मैं सवाल पूछता हूं तो वे दो बच्चों की नीति की बात करते हैं’, ओवैसी ने मोहन भागवत पर साधा निशाना

ओवैसी ने कहा, ‘‘आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत दो बच्चों की नीति बनाने के लिए कहते हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘वे (भाजपा सरकार) पिछले साढ़े पांच वर्षों में किसी को भी रोजगार मुहैया कराने में विफल रहे।

Author नई दिल्ली | Updated: January 19, 2020 7:07 PM
आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत पर निशाना साधते हुए एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने आरोप लगाया कि राजग सरकार पिछले पांच वर्षों में बेरोजगारी की समस्या का समाधान करने में भी असफल रही।

देश में दो बच्चों की नीति अनिवार्य बनाने के वास्ते एक कानून बनाने के संबंध में दिये गए बयान के लिये आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत पर निशाना साधते हुए एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने आरोप लगाया कि राजग सरकार पिछले पांच वर्षों में बेरोजगारी की समस्या का समाधान करने में भी असफल रही।

तेलंगाना में नगर निकाय चुनाव के लिए निजामाबाद जिले में एक रैली को संबोधित करते हुए हैदराबाद से सांसद ओवैसी ने कहा, ‘‘आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत दो बच्चों की नीति बनाने के लिए कहते हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘वे (भाजपा सरकार) पिछले साढ़े पांच वर्षों में किसी को भी रोजगार मुहैया कराने में विफल रहे। अब आरएसएस के लोग दो बच्चों की नीति बनाने की बातें कर रहे हैं।’’ उन्होंने कहा कि देश की 60 प्रतिशत जनसंख्या की आयु 40 साल से कम है। उन्होंने आरोप लगाया कि आरएसएस और केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार युवाओं को रोजगार मुहैया नहीं करा पायी।

ओवैसी ने कहा, ‘‘2018 में 36 बेरोजगार युवाओं ने प्रतिदिन आत्महत्या की। आप पर शर्म है..और आप दो बच्चों (के लिए कानून) बनाने की बात करते हैं। आप बच्चों को आत्महत्या करने से रोकने में असफल रहे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा के कई नेताओं की तरह ही मेरे भी दो से अधिक बच्चे हैं। हालांकि, आपने रोजगार मुहैया नहीं कराया।’’ उन्होंने उल्लेख किया कि एक बार मोदी ‘साहेब’ ने प्रतिवर्ष दो करोड़ नौकरियां देने की बात की थी।

उन्होंने कहा, ‘‘जब मैं नौकरियां नहीं मुहैया कराने पर बोलता हूं, वे कहते हैं ओवैसी भड़काऊ भाषण देते हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘आप एक सरकार चला रहे हैं, मैं नहीं और इसलिए मैं सवाल पूछुंगा और आपको जवाब देना होगा। आरएसएस मुस्लिमों की जनसंख्या नियंत्रित करने के लिए कहती है। वे रोजगार मुहैया कराने की बात नहीं करेंगे और जब मैं सवाल पूछता हूं तो वे दो बच्चों की नीति की बात करते हैं।’’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 बिहार: महागठबंधन में सीएम फेस पर रार, कांग्रेस ने मीरा का नाम आगे कर बढ़ाई तेजस्वी की बेचैनी, दो और ने ठोका दावा
2 मुंबई मैराथन में दौड़ रहे 7 लोगों को पड़ा दिल का दौरा, 64 वर्षीय बुजुर्ग की हुई मौत
3 शाहीन बाग में विरोध कर रही महिला ने PM मोदी से पूछा- ‘तुम कब आओगे’, कहा- आओ करें चाय पे चर्चा, सुनो हमारे ‘मन की बात’
यह पढ़ा क्या?
X