ताज़ा खबर
 

असदुद्दीन ओवैसी बोले- देश की 41 फीसदी संपत्ति हिंदू सवर्णों के पास, मुस्लिमों के पास महज 8 प्रतिशत

AIMIM, Asaduddin Owaisi: असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि देश की 41 फीसदी संपत्ति तो केवल हिंदू सवर्णों के पास है जो कि उनकी आबादी का दोगुना है।

एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी। (एक्सप्रेस फोटो)

AIMIM, Asaduddin Owaisi: एआईएमआईएम चीफ हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने सवर्ण हिन्दुओं को लेकर एक बयान दिया है, जिसमें उन्होंने कहा कि देश की 41 फीसदी संपत्ति तो सिर्फ सवर्णों के पास ही है, जो कि उनकी आबादी का दोगुना (22.2%) है। साथ ही ओवैसी ने कहा कि मुस्लिमों की आबादी 12 फीसदी है लेकिन उनकी संपत्ति मात्र 8 फीसदी है। उन्होंने आगे कहा कि आखिर यह पैसा कहां लगाया जाता है? बकौल ओवैसी हिंदू ओबीसी के पास 31% संपत्ति है, जो कि उनकी आबादी का 35.66 फीसदी ही है।

क्या बोले ओवैसी: उन्होंने एक प्रोग्राम के दौरान चुनावी चंदे का जिक्र करते हुए चुनाव आयोग से एनजीओ और कॉर्पोरेट द्वारा दिए जाने वाले दान पर बैन की मांग की। इसके बाद ओवैसी ने दावा किया कि 41 फीसदी संपत्ति सवर्णों के पास है और इस पैसे को राजनीतिक दलों का संरक्षण मिला हुआ है क्योंकि उन्हें चुनाव लड़ना होता है।

लगाया यह आरोप: सांसद ओवैसी ने कहा कि देश की कुल संपत्ति का 8 प्रतिशत मुसलमानों के पास है जबकि उनके परिवारों की हिस्सेदारी करीब 12 प्रतिशत है। उन्होंने कहा कि 27 प्रतिशत की आबादी की तुलना में अनुसूचित जाति (SC) और अनुसूचित जनजाति (ST) के पास 11.3 प्रतिशत है।ओवैसी ने पूछा आखिर बाकि का धन कहां रखा हुआ है?

CAA के खिलाफ बुलंद की आवाज: असदुद्दीन ओवैसी ने सरकार पर आरोप लगाया कि भाजपा और एनडीए सरकार ने संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) को लेकर भ्रम पैदा किया है और उनके द्वारा धर्म के नाम पर भेदभाव किया जा रहा है। ओवैसी शुक्रवार को CAA के खिलाफ एक रैली भी करेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 Gauri Lankesh हत्याकांड में SIT को बड़ी कामयाबी, साजिशकर्ता को झारखंड से किया गिरफ्तार
2 UN में भारत की पाकिस्तान को खरी-खरी- यहां नहीं कोई लेने वाला आपका ‘मालवेयर’, खुद ही…
3 Weather Forecast, Temperature: राजस्थान में रात को गिरेगा पारा, दिल्ली में मौसम सामान्य
ये पढ़ा क्या?
X