ताज़ा खबर
 

CAA व NRC के खिलाफ ओवैसी की रैली, बोले- ‘काले कानून’ के खिलाफ घर के बाहर लहराएं तिरंगा; मौजूद थीं जामिया में पुलिस से भिड़ने वाली लड़कियां

हैदराबाद में CAA और NRC के विरोध में AIMIM नेता असदुद्दीन ओवैसी की दारुस्सलाम की रैली में भारी संख्या में लोग जमा हुए। इस दौरान जामिया मिलिया इस्लामिया के छात्र भी मौजूद थे।

फोटो सोर्स -ANI

नागरिकता कानून (CAA) और एनआरसी (NRC) के खिलाफ एआईएमआईएम (AIMIM) चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने हैदराबाद में एक बड़ी रैली की। इस दौरान मंच पर जामिया (Jamia Millia Islamia) की स्टूडेंट लादीदा और आयशा भी मौजूद थीं। बता दें कि प्रदर्शन के दौरान दिल्ली पुलिस से झड़प के बाद इन दोनों स्टूडेंट ने काफी सुर्खियां बटोरी थी। अपनी रैली में ओवैसी ने कहा कि इस काले कानून के खिलाफ सभी को विरोध में अपने घरों में तिरंगा लगाना चाहिए। इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधा।

ओवैसी की रैली: एआईएमआईएम चीफ ओवैसी ने शनिवार को एनआरसी और सीएए के खिलाफ हैदराबाद के दारुस्सलाम में एक बड़ी रैली की। इसमें हजारों की संख्या में लोग इकट्ठा हुए। ओवैसी ने कहा कि जो भी एनआरसी और सीएए के खिलाफ हैं, वे अपने घर के बाहर तिरंगा लहराएं। उन्होंने कहा कि इससे बीजेपी को एक संदेश जाएगा कि उन्होंने गलत और काला कानून बनाया है। साथ ही ओवैसी ने रैली में संविधान की प्रस्तावना पढ़ी और लोगों ने भी इसे पढ़कर दोहराया। इसका वीडियो भी सामने आया है।

National Hindi News 22 December 2019 Live Updates:देश-दुनिया की तमाम बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करे यहां

जामिया के स्टूडेंट भी पहुंचे: सीएए के खिलाफ जामिया में विरोध प्रदर्शन के दौरान लदीदा सखलून और आयशा रेन्ना का पुलिस से भिड़ते हुए वीडियो वायरल हुआ था, जिसके बाद वे सुर्खियों में आईं थी। लदीदा सखलून और आयशा रेन्ना दोनों ही केरल की रहने वाली हैं। दोनों जामिया प्रोटेस्ट के दौरान एक युवक को पुलिस की पिटाई से बचाने की कोशिश करती नजर आई थीं।

हिंसा न करने की अपील: एनआरसी और सीएए के खिलाफ बुलाई गई रैली में ओवैसी में कहा कि हिंसा नहीं होनी चाहिए क्योंकि हिंसा हुई तो किस्सा खत्म हो जाएगा। उन्होंने कहा कि यह प्रदर्शन जारी रहे उसके लिए जरूरी है कि माहौल शांति वाला बना रहे।

Next Stories
1 Weather forecast Today Live Updates: दिल्ली-एनसीआर में कोहरे का बढ़ सकता है प्रकोप, इन राज्यों में भी गिर सकता है तापमान
2 ‘घुसपैठियों को न जमीन खरीदने देंगे, न बेचने, भले ही वो 1941 में आकर बसे हों’, CAA पर हंगामे के बीच बीजेपी सरकार का नया प्लान
3 CAA विरोध: बनारस में 8 साल के बच्चे ने तोड़ा दम, यूपी में अब तक 16 मौतें
ये खबर पढ़ी क्या?
X