ताज़ा खबर
 

‘8 फरवरी के बाद कहीं जालियांवाला बाग न बन जाए शाहीन बाग’, असदुद्दीन ओवैसी ने जताई आशंका

ओवैसी ने कहा कि हिटलर ने भी अपने समय में दो बार जनगणना करवाया था और इसके बाद उसने यहूदियों को गैस चैम्बर में डाल दिया था। मैं नहीं चाहता कि हमारा देश भी उसी दिशा में जाए।

असदुद्दीन ओवैसी ने आशंका जताई कि 8 फरवरी के बाद शाहीन बाग कहीं जालियांवाला बाग न बन जाए। (Express File photo by Renuka Puri)

दिल्ली के शाहीन बाग में 50 दिनों से ज्यादा समय से सीएए और एनआरसी के विरोध में प्रदर्शन हो रहा है। प्रदर्शनकारियों में सबसे अधिक महिलाएं शामिल हैं। महिलाओं का कहना है कि जब तक सरकार ये कानून वापस नहीं लेती, तब तक उनका प्रदर्शन और धरना जारी रहेगा। लेकिन एआईएमआईएम के प्रमुख और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने शाहीन बाग प्रदर्शन को लेकर आशंका जताई है। ओवैसी का कहना है कि 8 फरवरी के बाद शाहीन बाग कहीं जालियांवाला बाग न बन जाए। दरअसल 8 फरवरी को दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होना है।

एएनआई के अनुसार, ओवैसी ने आशंका जताई कि शाहीन बाग के प्रदर्शन को समाप्त करवाने के लिए सरकार शक्ति का इस्तेमाल कर सकती है। ओवैसी से पूछा गया कि सरकार ने कई ऐसे संकेत दिए हैं कि 8 फरवरी के बाद शाहीनबाग साफ हो जाएगा। इसके जवाब में उन्होंने कहा, “हो सकता है कि वे उन्हें गोली मार देंगे, वे शाहीनबाग को जालियांवाला बाग में बदल सकते हैं। ऐसा हो सकता है। बीजेपी ने मंत्री ने ‘गोली मारो’ बयान दिया है। सरकार को उन लोगों को कड़ा जवाब देना चाहिए जो कट्टरता फैला रहे हैं।”

इसके बाद एनपीआर और एनआरसी के बारे में बात करते हुए ओवैसी ने कहा, “सरकार को साफ-साफ जवाब देना चाहिए कि 2024 तक एनआरसी नहीं लागू होगा। वे एनपीआर के लिए 3900 करोड़ रुपये क्यों खर्च कर रहे हैं? मैं इतिहास का एक विद्यार्थी रहा हूं और इसलिए महसूस करता हूं। हिटलर ने भी अपने समय में दो बार जनगणना करवाया था और इसके बाद उसने यहूदियों को गैस चैम्बर में डाल दिया था। मैं नहीं चाहता कि हमारा देश भी उसी दिशा में जाए।”

दरअसल दिल्ली विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान ‘शाहीन बाग’ एक मुद्दा बन गया है। भाजपा सीएए विरोध को लेकर हो रहे धरना-प्रदर्शन के पीछे आम आदमी पार्टी का हाथ बता रही है। भाजपा ने आरोप लगाया है कि आप ने ही लोगों को सड़क पर बैठा दिया है। वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भगवा दल शाहीन बाग के पास की सड़कों को क्यों नहीं खुलवा सकी है। केजरीवाल ने यह भी कहा कि बीजेपी दिल्ली की सत्ता पर काबिज होने के लिए गंदी राजनीति कर रही है।

Next Stories
1 दिल्ली: CM अरविंद केजरीवाल के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत करेगी बीजेपी
2 महाराष्ट्र सरकार पीएम मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट में अटकाना चाह रही रोड़े, पर केंद्रीय कैबिनेट ने मंजूर किए बजट से अतिरिक्त 5000 करोड़
3 शाहीन बाग में गोली चलाने वाले को आप सदस्य बताने वाले डीसीपी पर हुआ एक्शन
ये पढ़ा क्या?
X