ताज़ा खबर
 

दिल्ली में जाहिलियत: Corona से बचा रहे AIIMS के डॉक्टर्स को मकानमालिक ने दिया घर खाली करने का फरमान

अफवाहों के चलते कुछ मकान मालिकों ने इन डॉक्टरों को घर से निकल जाने का फरमान सुनाया है। बुधवार को यह मामला सामने आते ही गृह मंत्रालय ने संज्ञान लेते हुए दिल्ली पुलिस को ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के आदेश दिए।

Author Edited By सिद्धार्थ राय नई दिल्ली | Published on: March 25, 2020 9:51 PM
अफवाहों के चलते कुछ मकान मालिकों ने इन डॉक्टरों को घर से निकल जाने का फरमान सुनाया है। (file)

जहां एक तरफ पूरा देश कोरोना वायरस के संक्रमण से परेशान है और इससे बचने के लिए लोग खुद को घरों में कैद कर रहे हैं। वहीं दूसरी तरह बड़े चिकित्सीय संस्थान में प्रैक्टिस कर रहे डॉक्टर और चिकित्सक दिन रात इस वायरस से संक्रमित लोगों के इलाज़ में लगे हैं और उन्हें इस खतरनाक वायरस से बचा रहे हैं। लेकिन इस वायरस को लेकर अफवाहों का सिलसिला इस कदर चल रहा है कि कुछ लोगों ने इन डॉक्टरों को अपने घरों से निकालना शुरू कर दिया है।

अफवाहों के चलते कुछ मकान मालिकों ने इन डॉक्टरों को घर से निकल जाने का फरमान सुनाया है। बुधवार को यह मामला सामने आते ही गृह मंत्रालय ने संज्ञान लेते हुए दिल्ली पुलिस को ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के आदेश दिए। दिल्ली के मुख्य मंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी इस बात पर नाराजगी व्यक्त करते हुए ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करने की मांग की है।

‘अमर उजाला’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक एम्स के आरडीए अध्यक्ष डॉ. आदर्श प्रताप सिंह ने बताया कि नोएडा में रहने वाले एम्स के एक डॉक्टर को मकान मालिक पिछले कई दिनों से परेशान कर रहा है। मकान मालिक बार-बार घर खाली करने की धम्की दे रहा है। सिंह ने मुताबिक ऐसी ही घटनाएं देश के अन्य शहरों में भी हो रही हैं, जहां से उन्हें शिकायत मिल रही है।

आरडीए महासचिव डॉ. श्रीनिवासन ने बताया कि डॉक्टरों की इस परेशानी को लेकर पीएमओ और गृह मंत्रालय को पत्र लिखा गया था। एम्स रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन द्वारा लिखे गए इस पत्र में कहा गया है कि डॉक्टर्स के सामने कई समस्याएं आ रही हैं। कोरोना मरीजों के संपर्क में रहने के कारण मकान मालिक डॉक्टरों पर मकान खाली करने का दबाव बना रहे हैं। इसके अलावा कुछ सोसाइटी में एंट्री से भी रोका जा रहा है।

गृह मंत्री अमित शाह ने डॉक्टरों से फोन पर इसकी जानकारी ली है। गृह मंत्रालय ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर और एम्स प्रशासन से बात की है। सूत्रों के मुताबिक गृह मंत्रालय ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर को इस मामले का संज्ञान लेने और उचित कार्रवाई करने के लिए कहा है। बता दें कि भारत में भी कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। देश में अब तक कोरोना वायरस के 600 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। इसके अलावा भारत में कोरोना वायरस के कारण 13 लोगों की मौत हो चुकी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 कोरोना का खौफ: घर जाने की जल्दी, दिल्ली से सैकड़ों लोग पैदल ही यूपी-बिहार रवाना, अहमदाबाद से भी जयपुर निकले मजदूर
2 कोरोना संकट के बीच कांग्रेस की मांग, लोगों को राहत देने के लिए ‘न्याय’ योजना लागू करें PM Modi
3 Madhya Pradesh: CAA समर्थन रैली के दौरान बीजेपी कार्यकर्ता को थप्पड़ मारने वाली DM-SDM को शिवराज सरकार ने हटाया
ये पढ़ा क्या?
X