अन्ना हजारे ने कोपारडी रेप के आरोपी के लिए मांगी मौत की सजा

सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले के एक गांव में 15 साल की एक लड़की के साथ बर्बर बलात्कार करने और उसकी हत्या करने के आरोपियों के लिए मौत की सजा की मांग की है।

Author मुंबई | Updated: July 19, 2016 3:46 PM
Maharashtra, Anna Hazare, Maharashtra rape case, rape case maharashtra, death penalty, rape case death penalty, latest news, india news(Photo for representational purpose

सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले के एक गांव में 15 साल की एक लड़की के साथ बर्बर बलात्कार करने और उसकी हत्या करने के आरोपियों के लिए मौत की सजा की मांग की है। हजारे ने एक बयान में कहा, ‘‘मामला त्वरित अदालत में चलना चाहिए और दोषियों को फांसी पर टांग दिया जाना चाहिए।

कोपारडी में बीते सप्ताह एक किशोरी के साथ तीन पुरूषों ने कथित तौर पर बलात्कार किया था और उसके पूरे शरीर पर घाव कर दिए गए थे। इसके बाद उन्होंने पीड़िता को गला घोंटकर मार डाला था। इस घटना के बाद लोगों भारी गुस्सा पैदा हो गया और राजनीतिक रूप से एक-दूसरे पर कीचड़ उछाला जाना भी शुरू हो गया। कांग्रेस ने ‘नैतिक आधार’ पर फडणवीस का इस्तीफा मांगा है।

विधानसभा में कल विपक्ष के हंगामे के बाद बयान जारी करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा था कि इस घृणित अपराध में लिप्त आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और मामले की सुनवाई त्वरित अदालत में होगी। जाने-माने वकील उज्ज्वल निकम को इस मामले में लोक अभियोजक बनाया गया है और सरकार ने पीड़िता के परिवार को पांच लाख रूपए की सहायता दी है ।

Next Stories
1 Ace Against Odds ऑटोबायोग्राफी के जरिए जानिए सानिया की जिंदगी से जुड़े पहलू
2 उत्तराखंड और अरूणाचल कांग्रेस के आंतरिक संकट में BJP की भूमिका नहीं: राजनाथ सिंह
3 BJP से इस्तीफा देने के बाद बोलीं सिद्धु की पत्नी- AAP है एक मात्र विकल्प
यह पढ़ा क्या?
X