ताज़ा खबर
 

ब्रिटिश उच्चायोग ने राजनयिक पहुंच देने की मांग की

उच्चायोग के एक प्रवक्ता ने बताया कि मिशेल की परिस्थितियों पर भारतीय अधिकारियों से तत्काल जानकारी मांगी गई है। प्रवक्ता ने कहा, हमारे कर्मचारी संयुक्त अरब अमीरात में हिरासत में लिए जाने के बाद से ही ब्रिटिश व्यक्ति के परिवार का लगातार सहयोग कर रहे हैं।

अगस्तावेस्टलैंड चॉपर, तस्वीर का इस्तेमाल प्रतिकात्मक तौर पर किया गया है।

ब्रिटिश उच्चायोग ने अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर घोटाला मामले में जांच का सामना करने के लिए संयुक्त अरब अमीरात से प्रत्यर्पित कर यहां लाए गए ब्रिटिश नागरिक क्रिश्चियन मिशेल को राजनयिक पहुंच देने की मांग की है। उच्चायोग के एक प्रवक्ता ने बताया कि मिशेल की परिस्थितियों पर भारतीय अधिकारियों से तत्काल जानकारी मांगी गई है। प्रवक्ता ने कहा, हमारे कर्मचारी संयुक्त अरब अमीरात में हिरासत में लिए जाने के बाद से ही ब्रिटिश व्यक्ति के परिवार का लगातार सहयोग कर रहे हैं। हम उनके मामले के संबंध में उनके परिवार और अमीरात के अधिकारियों के संपर्क में हैं तथा उनकी परिस्थितियों पर भारतीय अधिकारियों से तत्काल जानकारी मांगी है।

सवालों पर बिफरे पूर्व वायुसेना प्रमुख त्यागी: क्रिश्चियन मिशेल के बारे में सवाल पूछे जाने पर बुधवार को पूर्व वायुसेना प्रमुख एसपी त्यागी बुरी तरह भड़क गए। मीडियाकर्मियों ने उनसे मिशेल के प्रत्यर्पण और सीबीआइ अदालत में उसकी पेशी पर उनकी टिप्पणी पूछी थी। अदालत परिसर में बुरी तरह भड़के एसपी त्यागी ने चीखते हुए कहा, आप लोग कौन होते हैं मुझसे ऐसे सवाल पूछने वाले। आप लोग मेरी निजता में दखल नहीं दे सकते। ऐसे सवाल पूछने में तमीज का ध्यान रखें। अगस्तावेस्टलैंड हेलिकॉप्टर सौदा मामले में एसपी त्यागी, उनके भतीजे संजीव और दिल्ली के वकील गौतम खेतान भ्रष्टाचार और धन शोधन के मामलों में आरोपी हैं। सीबीआइ ने इन लोगों गिरफ्तार किया था। सितंबर 2018 से ये सभी जमानत पर हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App