ताज़ा खबर
 

कृषि बिलः निलंबित 8 RS सांसद रात भरे बैठे रहे धरने पर, सुबह उपसभापति लेकर गए चाय तो पीने से कर दिया इन्कार

इसी बीच, Rajya Sabha के उपसभापति हरिवंश नारायण सिंह ने एक दिन का उपवास रखने का फैसला लिया है। यह कदम उन्होंने 20 सितंबर को कृषि बिल के पारित होने के दौरान विपक्षी सांसदों के खुद के साथ किए गए 'खराब बर्ताव' के खिलाफ लिया है।

Author Edited By अभिषेक गुप्ता नई दिल्ली | Updated: September 22, 2020 10:23 AM
Agriculture Bills, Farm Bills, Opposition Protest, Night Protest at Parliamentराज्यसभा के उप सभापति हरिवंश नारायण सिंह मंगलवार सुबह निलंबित आठ राज्यसभा सांसदों के लिए चाय लेकर पहुंचे। ये सांसद सदन में उनके निलंबन के खिलाफ संसद परिसर में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। (फोटोः टि्वटर)

कृषि बिल को लेकर राज्यसभा में हंगामे के बाद निलंबित किए सभी आठ सांसद सोमवार को रात भर संसद परिसर में धरने पर रहे। मंगलवार की सुबह उपसभापति हरिवंश सिंह उनसे मिलने पहुंचे। वह इस दौरान चाय साथ लेकर गए थे, पर इन सांसदों ने उसे पीने से इन्कार कर दिया। दरअसल, ये सभी आठ सांसद सदन में अपने निलंबन के खिलाफ संसद परिसर में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

AAP के संजय सिंह ने कहा- उपसभापति सुबह धरना स्थल पर मिलने आए थे। हमने उनसे भी कहा कि “नियम क़ानून संविधान को ताक़ पर रख कर किसान विरोधी काला क़ानून बिना वोटिंग के पास किया गया, जबकि BJP अल्पमत में थी और आप भी इसके लिए ज़िम्मेदार हैं।”

वहीं, राज्यसभा से निलंबित कांग्रेस सांसद रिपुन बोरा ने बताया कि उपसभापति ने कहा कि वह यहां उप सभापति के रूप में नहीं बल्कि हमारे साथ काम करने वाले एक साथी के रूप में आए हैं। हमारी बस यही मांग है कि मंगलवार को सदन में LoP को बोलने दिया जाए। LoP हमारे सस्पेंशन को वापस लेने की मांग सदन में रखेंगे।

क्या हुआ रात के दौरान धरने पर, देखेंः

एक दिन के उपवास पर RS उपसभापतिः इसी बीच, Rajya Sabha के उपसभापति हरिवंश नारायण सिंह ने एक दिन का उपवास रखने का फैसला लिया है। यह कदम उन्होंने 20 सितंबर को कृषि बिल के पारित होने के दौरान विपक्षी सांसदों के खुद के साथ किए गए ‘खराब बर्ताव’ के खिलाफ लिया है। पढ़ें उनका पूरा पत्रः

Agriculture Bills, Farm Bills, Opposition Protest, Night Protest at Parliament

Agriculture Bills, Farm Bills, Opposition Protest, Night Protest at Parliament

Agriculture Bills, Farm Bills, Opposition Protest, Night Protest at Parliament

PM मोदी ने की RS उपसभापति के आचरण की तारीफः हरिवंश के निलंबित सांसदों के पास चाय लेकर जाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया- सदियों से बिहार की महान धरती हमें लोकतंत्र के मूल्यों को सिखा रही है। बिहार से सांसद और राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश सिंह का प्रेरणादायक और राजनेता जैसा आचरण हर लोकतंत्र प्रेमी को गौरवान्वित करेगा। जिन लोगों ने उन पर कुछ दिन पहले ‘हमला किया’, अपमान किया था और जो धरने पर बैठे, उन्हें हरिवंश सिंह ने व्यक्तिगत रूप से चाय परोस कर दिखाया है कि उपसभापति को विनम्र मन और बड़े दिल से आशीर्वाद दिया गया है। यह उनकी महानता को दर्शाता है। मैं हरिवंश सिंह को बधाई देने के लिए भारत के लोगों से जुड़ता हूं।

कौन-कौन किए गए हैं सस्पेंड?: TMC से डेरेक ओ’ब्रायन और डोला सेन। Congress से रिपुन बोरा, राजीव सातव, सैयद नजीर। AAP से संजय सिंह। CPI से ई करीम और केके रागेश।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कंगना रनौत को अठावले का समर्थन, RPI के नए पोस्टर में एक्ट्रेस भी; नेता बोले- VMC चुनाव में पूरे सूबे में लगेंगे ऐसे बैनर
2 Farm Bills: विरोध दबाने को BJP के नेताओं को निर्देश, प्रचार सामग्री भी सौंपी; मंत्री तोमर ने भाजपा शासित राज्यों के कृषि मंत्रियों संग की मीटिंग
3 PM Cares Fund में IITs, IIMs, केंद्रीय विवि से लेकर नवोदय स्कूलों ने दिए 21.81 करोड़, कर्मचारियों की सैलरी से की कटौती
ये पढ़ा क्या?
X